विज्ञापन
Story ProgressBack

6 महीने से नाली का पानी पीने को मजबूर शिवपुरी के लोग... सड़क का ऐसा हाल, जीना हुआ मुहाल

कॉलोनी के लोग बताते हैं कि पिछले 6 महीने से यहां एक नाली बनाई जा रही है लेकिन अब तक एक रास्ते को बंद किए हुए घरों में कैद लोगों की समस्या नहीं सुनी जा रही. इतना ही नहीं इन लोगों का कहना है कि जो नाली बनाई जा रही है उसको भी ठीक ढंग से नहीं बनाया जा रहा है.

Read Time: 4 min
6 महीने से नाली का पानी पीने को मजबूर शिवपुरी के लोग... सड़क का ऐसा हाल, जीना हुआ मुहाल
शिवपुरी की इस कॉलोनी में 6 महीने से नाली का पानी पीने को मजबूर हैं लोग

Shivpuri News: शिवपुरी शहर के बीचोबीच आकाशवाणी से किन्नी नाका को जोड़ने वाली सड़क का इतना बुरा हाल है कि यहां आस-पास रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हो चुका है. इतना ही नहीं यहां के इलाके में मौजूद कॉलोनी के सभी लोगों को पिछले 6 महीने से नाली का पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है. साथ-साथ पिछले डेढ़ महीने से इन लोगों के घर का रास्ता बंद है और सीवेज की गंदी बदबू और बीमारी फैलाने वाले बदबूदार पानी के आसपास ये लोग रहने को मजबूर हैं.

बार-बार नगर पालिका प्रशासन से फरियाद के बावजूद इन पीड़ित कॉलोनी वासियों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. एनडीटीवी को जब इस बात की सूचना लगी तो हमारी टीम ने ग्राउंड जीरो पर पहुंच कर लोगों की तकलीफ को समझने की कोशिश की. यहां रहने वाले एडवोकेट मुनेश मिश्रा के साथ दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने बताया कि वे पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से नाली का पानी पीने के लिए मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने घरों से निकलकर मुख्य रास्ते पर आने के लिए पिछले डेढ़ महीने से तरस रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में ही हाशिए पर स्वास्थ्य सेवाएं, 5 हजार की आबादी पर कोई अस्पताल नहीं

घरों में आता है नाली का पानी

यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि अक्सर बदबूदार बीमारी युक्त नाली के पानी को पीने से बच्चे और बड़े सब बीमार हो जाते हैं, जिसकी शिकायत बार-बार नगर पालिका से की जा रही है लेकिन बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने बताया कि नाली बनाने के नाम पर पहले उनके नल तोड़ दिए गए और जब उन नलों को इन लोगों ने लेजम से जोड़ लिया तो नाली में सीवेज का पानी भर गया. अब जब वे टिल्लू लगाकर अपने घर में पानी भरते हैं तो उनके घरों में नाली का पानी आता है जिसे पीने के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

6 महीने से बन रही है एक नाली

इन लोगों का कहना है कि यह बात हमने कई बार नगरपालिका प्रशासनिक अधिकारियों को बताई लेकिन उनकी फरियाद कोई नहीं सुनता. आकाशवाणी से किन्नी नाका को जोड़ने वाली इस सड़क की यही हालत है. लोग बताते हैं कि सालों साल गुजर गए लेकिन इस सड़क पर पानी का भराव बना ही रहता है और ठीक तरह से पानी का निकास नहीं होने के कारण यही स्थिति बनी रहती है जिससे लोगों को आने जाने में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Latest and Breaking News on NDTV

कॉलोनी के लोग बताते हैं कि पिछले 6 महीने से यहां एक नाली बनाई जा रही है लेकिन अब तक एक रास्ते को बंद किए हुए घरों में कैद लोगों की समस्या नहीं सुनी जा रही. इतना ही नहीं इन लोगों का कहना है कि जो नाली बनाई जा रही है उसको भी ठीक ढंग से नहीं बनाया जा रहा है. यही वजह है कि उनकी परेशानी हल होने के बजाय और ज्यादा बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें : 'आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया जो उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा', उमांग सिंघार ने उठाए सवाल

Latest and Breaking News on NDTV

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

एनडीटीवी ने नगर पालिका के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो सीएमओ नगर पालिका शिवपुरी ने कहा कि लोगों की समस्या को देखते हुए यहां नाली का निर्माण किया जा रहा है. जल्द नाली का निर्माण पूरा हो जाएगा. उसके बाद समस्या खत्म कर दी जाएगी लेकिन कब तक, इसका जवाब सीएमओ नगर पालिका भी ठीक-ठीक ढंग से नहीं दे सके.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close