विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Shivpuri: गौशाला में कैसे हुई 14 गोवंश की मौत? संदिग्ध हालात में मिले शव....प्रशासन डाल रहा पर्दा

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक गौशाला से लगातार गोवंश की मौत का मामला सामने आ रहा है. खबर है कि लगातार हो रही मौत के बावजूद भी प्रशासन इस मामले पर गंभीर नहीं है.

Read Time: 4 min
Shivpuri: गौशाला में कैसे हुई 14 गोवंश की मौत? संदिग्ध हालात में मिले शव....प्रशासन डाल रहा पर्दा

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक गौशाला से लगातार गोवंश की मौत का मामला सामने आ रहा है. खबर है कि लगातार हो रही मौत के बावजूद भी प्रशासन इस मामले पर गंभीर नहीं है. एक जानकारी के मुतबिक, पिछले दो दिनों में इस गौशाला में रहने वाली लगभग 14 गोवंश की मौत हुई है. हालांकि प्रशासन का कहना है सिर्फ 6 गोवंश की मौत हुई है. यह पूरा मामला जिले के लुधावली इलाके का बताया जा रहा है. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

नगर पालिका की गौशाला 

मालूम हो कि शिवपुरी नगरपालिका की तरफ से संचालित गौशाला में एक के बाद एक गोवंश मारे जा रहे हैं. वहीं खबर है कि मामले को लेकर यहां प्रशासन किसी तरफ की कोई कार्रवाई या गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है. पिछले दो दिनों की बात करें, तो यहां 14 से ज्यादा गोवंश मारे गए हैं. वहीं मामले में प्रशासन का कहना है कि केवल 6 गायों की मौत हुई है. बताते चलें, इन गायों की मौत के पीछे बीमारी और पॉलीथीन खाने जैसा तर्क भी दिया जा रहा है. 

आखिर कहां पर हो रही है चूक?

जानकारी के अनुसार इस गौशाला में तकरीबन 200 से ज्यादा गोवंश रहते हैं. इन पशुओं के लिए गौशाला में पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं और देखरेख भी ठीक से नहीं की जाती है. नगरपालिका पर यह भी आरोप है कि लगातार बीमार हो रहे गोवंशों के इलाज पर ठीक तरह से ध्यान नहीं दिया जाता और ना ही इनके खाने-पीने का ठीक से इंतजाम किया गया है. इसी के चलते लगातार 2 दिन में करीब 14 गोवंश की मौत हुई है. 

मामला सामने आने के बाद एक्शन 

अब जब मामला सामने आया है तब गायों के चिकित्सा के इंतजाम किए जा रहे हैं. साथ ही गोवंश की जांच पड़ताल की जा रही है व उनके रहने, पीने, खाने के इंतजाम पर एक बार फिर निगरानी भी बढ़ाई जा रही है. जानकारी के लिए बता दें कि शिवपुरी में संचालित यह गौशाला एक बड़ी गौशाला है जिसके पास नगर प्रशासन की तरफ से सारे इंतजाम हैं. बावजूद इसके गोवंश की इतनी बड़ी तादाद में मारे जाने की खबर सामने आ रही है.

क्या भूख से तड़प कर मर रहे गोवंश..?

गोवंश की मौत का मामला जब सामने आया तो उसके साथ एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दुर्दशा के साथ गोवंश मृत अवस्था में दिखाई दे रहे हैं. तस्वीरों में हड्डियां निकली हुई गोवंश की लाश अपने आप में ही सवाल पैदा कर रही है. सवाल है कि क्या भूख से तड़प तड़प गोवंश इस गौशाला में जान गंवा रहे हैं. बहरहाल, यह भी सामने आ रहा है कि इस गौशाला का संचालन निजी समाज सेवक कर रहे थे लेकिन नगर पालिका ने इसका संचालन वापस लेते हुए अपने हाथों में ले लिया है. 

गोवंश की मौत पर पर्दा डालने की कोशिश 

जानकारी मिल रही है कि इस गौशाला में लगातार गोवंश की मौत हो रही है और मौत के आंकड़ों पर पर्दा डालने की कोशिश भी की जा रही है. यही वजह है कि जहां प्रशासन मौत की संख्या 6 बता रहा है वहीं गौशाला से सामने आए वीडियो कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. हालांकि गोवंश की मौत से जुड़े यह वीडियो कितने प्रमाणिक हैं यह प्रशासनिक जांच में ही सामने आ पाएगा. फिलहाल गौशाला में गोवंश की मौत बड़ा विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: जशपुरा : शराब पीकर स्कूल में पढ़ाते मिले मास्टर साहब, हो सकता है निलंबन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close