विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Board Result 2024: 12वीं के रिजल्ट में शाजापुर का दबदबा, ज़िले के 6 छात्रों ने Merit List में बनाई जगह 

MPBSE Result: आज बुधवार को मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नतीजों में कई जिलों के होनहार छात्रों ने अपनी जगह बनाई. लेकिन नतीजों में शाजापुर जैसे छोटे जिले का भी खूब दबदबा देखने को मिला. अलग-अलग स्ट्रीम मिला कर शाजापुर जिले के कुल 6 बच्चों ने प्रदेश की मेरिट सूची में जगह बनाई है.

Read Time: 3 min
MP Board Result 2024: 12वीं के रिजल्ट में शाजापुर का दबदबा, ज़िले के 6 छात्रों ने Merit List में बनाई जगह 
MP Board Result 2024: 12वीं के रिजल्ट में शाजापुर का दबदबा, ज़िले के 6 छात्रों ने Merit List में बनाई जगह 

MP Board 12th Result: आज बुधवार को मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नतीजों में कई जिलों के होनहार छात्रों ने अपनी जगह बनाई. लेकिन नतीजों में शाजापुर जैसे छोटे जिले का भी खूब दबदबा देखने को मिला. 12वीं की परीक्षा में शाजापुर के सहारा पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र जयंत यादव ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया. जयंत यादव ने 500 में से 486 अंक हासिंल किए, वहीं, इसी स्कूल के छात्र कुलदीप मेवाड़ा ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया, कुलदीप मेवाड़ा को 500 में से 486 नंबर मिले.

फूल-माला के साथ हुआ स्वागत 

अलग-अलग स्ट्रीम जैसे कि विज्ञान, कॉमर्स, कृषि सभी स्ट्रीम मिला कर शाजापुर जिले के कुल 6 बच्चों ने प्रदेश की मेरिट सूची में जगह बनाई है. प्रभात ठाकुर महक शर्मा तनीषा यादव अंशिका पटेल यह सभी विद्यार्थी स्टेट मेरिट सूची में जगह बनाने में कामयाब हुए. मेरिट सूची में जगह बनाने वाले सभी छात्रों ने अपनी इस उपलब्धि के लिए कड़ी मेहनत और परिवार और अध्यापकों के मार्गदर्शन बताया. मेरिट सूची में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को माला पहना कर मुंह मीठा करा कर बधाई दी गई.

ये भी पढ़ें : 

MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

IAS बनना चाहते हैं टॉपर छात्र 

गौरतलब है कि स्टेट मेरिट सूची में जगह बनाने वाले यह सभी बच्चे छोटे गांव के निवासी है जिन्होंने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया. 12वीं में कला संकाय में प्रदेश में पहला और दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले जयंत यादव और कुलदीप मेवाड़ा दोनों ने अपनी इस उपलब्धि को लिए परिवार वाले और अध्यापकों को श्रेय दिया, मेरिट सूची में जगह बनाने वाले यह दोनों छात्र UPSC के जरिए सिविल सर्विस में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं. बता दें कि इनका सपना एक IAS अफसर बनने का है. 

ये भी पढ़ें : 

MP Board Result 2024: कभी फीस भरने के नहीं थे पैसे, आज टॉप 3 में आकर 'फाल्गुनी' ने किया नाम रोशन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close