विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

शहड़ोल: जर्जर छत के नीचे बारिश में छाते लेकर बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर

शहड़ोल में सर्व शिक्षा अभियान और आदिवासी विकास विभाग में विद्यालयो की मरम्मत के नाम पर बजट आने के बाबजूद अधिकांश स्कूलों के भवन मरम्मत की राह देख रहे हैं.

Read Time: 3 min
शहड़ोल: जर्जर छत के नीचे बारिश में छाते लेकर बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर

शहड़ोल: मध्यप्रदेश के शहडोल में भारी बारिश के बाद यहां सरकारी 'सिस्टम' पानी-पानी हो गया है. गोहपारू जनपद के शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भुरसी का भवन जर्जर है और यहां छात्र क्लासरूम में पढ़ते के लिए जद्दोजहद करते दिख रहे हैं. यहां बच्चे स्कूल के क्लासरूम में छाता तानकर पढ़ाई करते नजर आ रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ह रहा है.

यहां स्कूल की छत पुरानी जर्जर हो चुकी है. बारिश के दिनों में छत से लगातार पानी रिसता है. इसलिए बच्चे खुद ही घर से छाता लेकर लेकर आते हैं. स्कूल के हालात इतने बदतर हैं कि छत टपक रही, फर्श और टेबल कुर्सी में पानी ही पानी है. यहां कभी भी छत गिरने से हादसा हो सकता है. इसलिए ज़्यादातर माता-पिता बच्चों को स्कूल भेजने से डरते हैं.

dg361aug

स्कूल का भवन जर्जर

अधिकांश स्कूलों के भवन को मरम्मत का इंतजार...
शहड़ोल जिले में शिक्षा के नाम पर करोड़ों रुपए फूंक दिए जाते है. लेकिन वर्तमान में अधिकांश स्कूलों के भवन पुराने और जर्जर हो चुके है. सर्व शिक्षा अभियान और आदिवासी विकास विभाग में विद्यालयो की मरम्मत के नाम पर बजट आने के बाबजूद अधिकांश स्कूलों के भवन मरम्मत की राह देख रहे हैं.

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">शहड़ोल : जर्जर छत के नीचे बारिश में छाते लेकर बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर<a href="https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#MadhyaPradesh</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/NDTVMPCG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#NDTVMPCG</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/Shahdol?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Shahdol</a> <a href="https://t.co/BjHsrnFhVp">pic.twitter.com/BjHsrnFhVp</a></p>&mdash; NDTV MP Chhattisgarh (@NDTVMPCG) <a href="https://twitter.com/NDTVMPCG/status/1687085202080935936?ref_src=twsrc%5Etfw">August 3, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

वहीं, इस मामले में शहडोल जिले के सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, आनंद राय सिन्हा ने कहा कि  विद्यालय भवन की तत्काल मरम्मत कराई जाएगी. लगातार तेज बारिश होने से भवन में पानी का रिसाव होने लगा होगा,  इंजीनियर को भेज कर मरम्मत कराई जाएगी और मैं स्वयं वहां पहुचकर विद्यालय भवन का निरीक्षण करूंगा.

ये भी पढ़ें:-

शाजापुर: जिला अस्पताल में कागज पर हो रहे हैं एक्स-रे ! सबूत देखकर भी CMO का इनकार

जांजगीर चांपा:: 3 बेटियों और पत्नी की रापा मारकर निर्मम हत्या, पति गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close