विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: 'संस्कृत के पेपर में खोल दिया विज्ञान का पैकेट' शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आने के बाद बड़ी कार्रवाई

Latest News: पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया और आनन- फानन में जांच टीम भेजकर वास्तविकता की जांच कराई गई. जांच में पाया गया कि प्रश्नपत्र की गोपनीयता भंग हुई थी.

Read Time: 2 min
MP News: 'संस्कृत के पेपर में खोल दिया विज्ञान का पैकेट' शिक्षकों की घोर लापरवाही सामने आने के बाद बड़ी कार्रवाई
Umaria News: शिक्षकों ने खोल दिया गलत विषय का पेपर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमारिया जिले (Umaria District) से शिक्षकों की ऐसी लापरवाही सामने आई है जिसे पचा पाना बड़ा ही मुश्किल है. यहां एक स्कूल के शिक्षकों ने संस्कृत के पेपर की जगह विज्ञान के पेपर का पैकेट खोल दिया. बताइए कितनी बड़ी लापरवाही कर गए मास्टर साहब. अगर थोड़ी भी सावधानी बरती जाती तो इस तरह की घटना नहीं होती.

संस्कृत की जगह खोल दिया विज्ञान का पेपर

इस जिले के पाली विकासखण्ड सलैया हाई स्कूल में संचालित राज्य ओपन बोर्ड के 9 वीं की परीक्षा में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. ये घटना बुधवार की है. 9 वीं कक्षा में संस्कृत विषय का पेपर होना था लेकिन शिक्षकों ने विज्ञान विषय के पेपर का पैकेट खोल दिया. जैसे ही उन्हें इस गलती का अहसास हुआ तुरंत पेपर को पैक कर कक्षा में संस्कृत विषय का दूसरा पैकेट खोलकर परीक्षा कराई गई.

ये भी पढ़ें Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली CM की गिरफ्तारी पर इन बड़े नेताओं ने कैसे दी प्रतिक्रिया? कुमार विश्वास का पोस्ट हो गया वायरल, सब देखिए यहां...

शिक्षा विभाग में मच गया हड़कंप

इसी बीच कुछ शिक्षकों ने मौके का फायदा उठाकर पेपर की फ़ोटो लेकर सोशल मीडिया में वायरल कर दी. पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया और आनन -फानन में जांच टीम भेजकर वास्तविकता की जांच कराई गई. जांच में पाया गया कि प्रश्नपत्र की गोपनीयता भंग हुई थी. लिहाजा जिले के कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए केंद्राध्यक्ष सहित तीन दोषी शिक्षकों को निलंबित कर दिया है साथ ही शिक्षा विभाग के द्वारा घटनाक्रम से राज्य ओपन बोर्ड को अवगत करा दिया है.

ये भी पढ़ें IPL 2024: इस बार IPL का मजा हो जाएगा कई गुना, ये नए नियम बना देंगे खेल को और भी रोमांचक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close