विज्ञापन
Story ProgressBack

शीत लहर के चलते ग्वालियर में बदली स्कूल टाइमिंग, अब 11 बजे के बाद शुरू होंगी क्लास 

स्कूल के बच्चों को होने वाली  परेशानी के मद्देनजर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव से स्कूलों का समय बदल कर सुबह 11बजे करने की अपील की थी. ऊर्जा मंत्री तोमर के आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने ग्वालियर-चम्बल संभाग में तत्काल प्रभाव से स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश दिए हैं. 

Read Time: 3 min
शीत लहर के चलते ग्वालियर में बदली स्कूल टाइमिंग, अब 11 बजे के बाद शुरू होंगी क्लास 
शीत लहर के चलते ग्वालियर में बदली स्कूल टाइमिंग, अब 11 बजे के बाद शुरू होंगी क्लास

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चम्बल संभाग में बीते एक हफ्ते से कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड से लोगों का जीना बेहाल हो गया है. शीत लहर के सितम का सबसे ज्यादा असर स्कूली बच्चों पर पड़ता है. बच्चों के लिए घने कोहरे और ठंड से लड़ाई करते हुए स्कूल जाना किसी चुनौती से कम नहीं होता. इसी कड़ी में ग्वालियर-चम्बल संभाग के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. ताजा खबर के मुताबिक, आने वाले  31 जनवरी 2024 तक सभी स्कूलों में बच्चों की कक्षाओं को 11 बजे के बाद शुरू किया जाएगा. 

ऊर्जा मंत्री ने CM यादव से की थी अपील 

दरअसल, स्कूल के बच्चों को होने वाली  परेशानी के मद्देनजर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव से स्कूलों का समय बदल कर सुबह 11 बजे करने की अपील की थी. ऊर्जा मंत्री तोमर के आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने ग्वालियर-चम्बल संभाग में तत्काल प्रभाव से स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश दिए हैं. इस आदेश के तहत ग्वालियर-चम्बल संभाग में तमाम सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में नए समय के मुताबिक ही क्लास शुरू की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : Cooch Behar Trophy : जबलपुर में जन्में कर्नाटक के 'प्रखर' ने युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

नए फैसले से स्कूली बच्चों को मिलेगी रहत 

आदेश के तहत 31 जनवरी 2024 तक स्कूलों में 11 बजे के बाद शुरू क्लास ली जाएंगी. ऐसा करने से बच्चों को सुबह-सुबह झेलने वाली परेशानी से राहत मिलेगी. मामले में  Assistant Director Public Education हरिओम चतुर्वेदी ने बताया कि शासन के आदेशा के मुताबिक, सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का समय 11 बजे का कर दिया गया है. हमने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इसका तत्काल पालन कराने के निर्देश दे दिए है. यह फैसला ठंड के प्रकोप को देखते हुए लिया गया है . फिलहाल यह आदेश 31जनवरी तक के लिए है .

ये भी पढ़ें MBBS के बाद भी सरकार ने नहीं दी ग्रामीण नियुक्ति, अधर में लटका युवा डॉक्टरों का भविष्य, कोर्ट ने सरकार को थमाया नोटिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close