विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna: सीवर लाइन के 22 फीट गड्ढे में दबा मजदूर, घंटों मशक्कत के बाद भी नहीं बचाई जा सकी जान

Madhya Pradesh: सतना जिले के मारुति नगर मोहल्ले में सीवर लाइन के गड्ढे में गिरे मजदूर को निकालने के लिए 6 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मजदूर को मलबे से निकाला गया लेकिन जब तक ये ऑपरेशन पूरा होता तब तक वो जिंदगी की जंग हार चुका था.

Read Time: 3 min
Satna: सीवर लाइन के 22 फीट गड्ढे में दबा मजदूर, घंटों मशक्कत के बाद भी नहीं बचाई जा सकी जान

Satna News : सतना में सीवर लाइन  (Sewer pipeline) के 22 फीट गहरे गड्ढे में एक मजदूर मिट्टी में दब गया.  जिसे निकालने पूरा नगर निगम का जुट गया. NDRF की टीम भी पहुंची. 6 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद जब उसे बाहर निकाला गया,तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. यह घटना जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मारुति नगर में गुरुवार शाम की है. इस पूरी घटना में सीवर लाइन बनाने वाली कंपनी की लापरवाही बताई जा रही है. नगर निगम को भी लोग दोषी बता रहे हैं. 

ऐसे हुई घटना 

बता दें कि गुरुवार की शाम सतना के मारुति नगर में 22 फीट गड्ढे में मजदूर सुरेंद्र कुशवाहा सीवर की पाइपलाइन  (Sewer pipeline) जोड़ने का काम कर रहा था. अचानक मिट्टी धंस गई और मजदूर कई फीट नीचे दब गया. मजदूर के मिट्टी के नीचे दबने की सूचना लोगों ने जिला प्रशासन को दी.  नगर निगम की अलग-अलग टीमें रेस्क्यू  करने जुट गई.  बता दें कि मिट्टी में काफी नमी होने के कारण वह बार-बार धंस रही थी, जिसके कारण रेस्क्यू टीम को काफी दिक्कतें हुई.

ये भी पढ़ें Jabalpur: रिटायरमेंट की उम्र पूरी फिर भी पद पर जमें हैं रजिस्ट्रार, अब हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

ऐसे बाहर निकाला

रेस्क्यू टीम ने गड्ढे के पैरलर एक और गड्ढा खोदा और किसी तरह मजदूर तक पहुंच गई. 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मजदूर को बाहर निकाला गया. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बता दें कि सेफ्टी उपकरण के बिना यह पूरा काम ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था. सीवर लाइन मरम्मत के लिए लापरवाही पूर्वक हो रहे काम से हुई यह घटना पहली नहीं है. बल्कि इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. फिलहाल मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस ने भी घटना के संबंध में मर्ग कायम कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें राष्ट्रीय युवा दिवस : MP के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार, स्वामी विवेकानंद और CM के संदेश का होगा प्रसारण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close