विज्ञापन
Story ProgressBack

सतना में जर्जर भवन का छज्जा टूटकर गिरा, दो की दर्दनाक मौत, दो टुकड़ों में बंटा मासूम का शरीर

जानकारी के मुताबिक गौशाला चौक का यह भवन बेहद पुराना है. तीन मंजिला भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है. इसके गार्डर पूरी तरह से गल चुके हैं. इसके बाद भी कुछ परिवार यहां अपना निवास बनाए हुए थे.

Read Time: 3 min
सतना में जर्जर भवन का छज्जा टूटकर गिरा, दो की दर्दनाक मौत, दो टुकड़ों में बंटा मासूम का शरीर
मकान का छज्जा गिरने से दो की मौत

Satna News: शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गौशाला चौक जर्जर भवन का छज्जा ढह जाने से दर्दनाक हादसा हो गया. हादसे में दादी-नातिन की जान चली गई जबकि एक बुजुर्ग जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है. बताया जाता है कि दर्दनाक हादसे में मासूम चीकू (8 वर्ष) का शरीर दो टुकड़ों में बंट गया. घटना गुरुवार दोपहर की है. 

बताया जाता है कि तीन मंजिला मकान के नीचे तीनों बैठे थे कि तभी अचानक छज्जा गिर गया, जिसके मलबे के नीचे तीनों दब गए. आनन-फानन में इस मामले की सूचना पुलिस एवं नगर निगम को दी गई. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया गया. लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें : Interim Budget 2024: छत्तीसगढ़ के CM साय ने अंतिरम बजट को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने वाला बताया

तैनात करनी पड़ी तीनों थानों की फोर्स

दादी और दादा गंभीर रूप से घायल थे जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां दादी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं भवन मालिक रमेश अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हैं. घायल रमेश अग्रवाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए, जिन्हें काबू करने के लिए तीनों थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. 

घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात

भीड़ के कारण राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी हो रही थी. पुलिस ने इस दौरान लोगों को वहां से खदेड़ कर भगाया, जिसके बाद बड़े वाहनों का प्रवेश संभव हो पाया. घटना के बाद से सीएसपी महेन्द्र सिंह, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी, कोलगवां थाना प्रभारी सुदीप सोनी और सिविल लाइन थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह सहित भारी फोर्स मौके पर तैनात है.

यह भी पढ़ें : पुजारी को चाकू मारकर घायल करने वाले आरोपियों का पुलिस ने निकाला जुलूस, कान पकड़कर नारे भी लगवाए

पूरी तरह गल चुके थे इमारत के गार्डर

जानकारी के मुताबिक गौशाला चौक का यह भवन बेहद पुराना है. तीन मंजिला भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है. इसके गार्डर पूरी तरह से गल चुके हैं. इसके बाद भी कुछ परिवार यहां अपना निवास बनाए हुए थे. यही नहीं नगर निगम के द्वारा भी ऐसे भवन मालिकों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया. पूर्व में भी सतना की जर्जर इमारतों के छज्जे लोगों की मुसीबत बन चुके हैं. प्रकरण को लेकर जब थाना प्रभारी सिटी कोतवाली से बात की गई तो उन्होंने कहा कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close