विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Satna Assembly: महानवमी के मौके पर नामांकन के लिए उमड़ी भीड़, बागी चेहरे नहीं आए नज़र 

Madhya Pradesh Assembly Elections: चित्रकूट विधानसभा (Chitrakoot Assembly) से पहला नामांकन कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी (Congress Candidate Nilanshu Chaturvedi) ने दाखिल किया. वहीं नवमी (Ram Navami) के दिन नाम निर्देशन पत्र जमा करने के लिए दिग्गजों की भीड़ उमड़ पड़ी. कांग्रेस (Congress), बीजेपी (BJP) और बसपा (BSP) के तमाम बड़े नेता अपनी विधानसभा के एलॉट कक्षों पर पहुंचे.

Read Time: 4 min
Satna Assembly: महानवमी के मौके पर नामांकन के लिए उमड़ी भीड़, बागी चेहरे नहीं आए नज़र 
महानवमी के मौके पर नामांकन के लिए उमड़ी भीड़

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) प्रस्तावित हैं. इसी के साथ प्रदेश में नामांकन दाखिल (Nominations) करने की कवायद भी शुरू है. चित्रकूट विधानसभा (Chitrakoot Assembly) से पहला नामांकन कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी (Congress Candidate Nilanshu Chaturvedi) ने दाखिल किया. वहीं नवमी (Ram Navami) के दिन नाम निर्देशन पत्र जमा करने के लिए दिग्गजों की भीड़ उमड़ पड़ी. कांग्रेस (Congress), बीजेपी (BJP) और बसपा (BSP) के तमाम बड़े नेता अपनी विधानसभा के एलॉट कक्षों पर पहुंचे. इसके बाद नामांकन फार्म खरीद कर उन्हें भरकर जमा करा दिया. सोमवार की सुबह इन विधानसभा सीटों से तमाम उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कराया.

• सतना से बीजेपी प्रत्याशी गणेश सिंह
• बसपा प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह
• रैगांव की बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी
• कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा
• अमरपाटन के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विस उपाध्यक्ष डॉ राजेन्द्र कुमार सिंह 
• बीजेपी प्रत्याशी रामखेलावन पटेल
• रामपुर बाघेलान के बीजेपी कैंडीडेट विक्रम सिंह विक्की
• सतना से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा
• चित्रकूट से बसपा के चेहरे सुभाष शर्मा डोली 
• सतना विधानसभा क्षेत्र से बीएसपी के उम्मीदवार रत्नाकर चतुर्वेदी शिवा 
• नागौद विधानसभा के बीजेपी उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह जूदेव

Latest and Breaking News on NDTV

मुहूर्त पर नामांकन करने के लिए लगी होड़ 

इनके अलावा भी बाक़ी पार्टियों के दावेदारों ने भी नामांकन फार्म जमा किया है. सतना जिले की ज़्यादातर विधानसभा सीटों से नवमी के शुभ मुहूर्त पर नामांकन करने की होड़ नज़र आई. लगभग सभी नेता बिना कोई लाव-लश्कर निकाले, महज कुछ समर्थकों के साथ पहुंचे और अपना नामांकन जमा कराया. आमतौर पर देखा जाता था कि जब भी कोई प्रत्याशी अपना नामांकन जमा करने के लिए निकलता था तो वह अपने समर्थकों के साथ अपनी ताकत दिखाते हुए जाता था. हालांकि नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन ऐसा माहौल देखने को नहीं मिला. 

सुरक्षा के रहे व्यापक इंतजाम

ये भी पढ़े: Navratri 2023: एमपी में यहां-यहां होती है रावण की पूजा, कहीं दमाद तो कहीं बाबा मानते हैं लोग, महिलाएं करती हैं घूंघट

नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशियों की भीड़ को देखते हुए कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. जिला निर्वाचन अधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी समेत तमाम अफसर पूरी प्रक्रिया पर नजर रखते रहे. नामांकन की कवायद अपने तय समय तक चली. इस दौरान जिले में लगभग एक दर्जन से ज़्यादा लोगों के नामांकन दाखिल हुए. 

बागी चेहरे नजर नहीं आए

टिकट जारी होने के बाद रैगांव, नागौद के प्रत्याशी का विरोध हो रहा था, लेकिन सोमवार दोपहर तक कोई भी व्यक्ति बागी होकर नामांकन करने नहीं पहुंचा. रैगांव में कांग्रेस के कुछ नेता रैगांव की प्रत्याशी कल्पना वर्मा का विरोध कर रहे थे. जबकि BJP के कई लोगों ने पार्टी से इस्तीफा देकर अपना विरोध दर्ज कराया था. इसी प्रकार से नागौद सीट में BJP के गगेन्द्र सिंह, ऋषभ सिंह छोटू और वीरेन्द्र द्विवेदी के नाराजगी की खबरें आ रही थी, लेकिन किसी ने भी अपना नामांकन अभी तक दाखिल नहीं किया है. 

ये भी पढ़े: Navratri 2023 : MP के ये 6 देवी मंदिर, जहां बरसती है देवी मां की कृपा, आप भी नवरात्रि में कर सकते हैं दर्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close