विज्ञापन

MP: जहरीली घास खाने से 16 गोवंश की मौत, अफसरों ने तुरंत दफनवाया शव, जानें क्या है पूरा मामला 

MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में 16 गोवंशों की मौत हो गई है. इनकी मौत के बाद अफसरों ने तुरंत ही इनके शवों को दफना दिया है. आइए जानते हैं इसके पीछे की क्या है वजहें ? 

MP: जहरीली घास खाने से 16 गोवंश की मौत, अफसरों ने तुरंत दफनवाया शव, जानें क्या है पूरा मामला 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में  वन क्षेत्र में घूम रहे आवारा गोवंश की जहरीली घास खाने से मौत हो गई. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. घटना सतना जिले के धारकुंडी थाना का अंतर्गत आने वाले ग्राम लेदरा की है. सूचना मिलते ही धारकुंडी पुलिस देर रात घटनास्थल पर पहुंची और पशु चिकित्सा विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर उनका पीएम कराया. 

किसान डालते हैं जहरीली दवा 

बताया जाता है कि खरीफ सीजन में किसानों के द्वारा व्यापक पैमाने पर धान की खेती की जाती है. बरसात के कारण धान के खेतों में खरपतवार उगती है. जिसको नष्ट करने के लिए तमाम तरह की रासायनिक दाव का इस्तेमाल खेतिहर किसानों के द्वारा अपनी फसल बचाने के लिए किया जाता है. माना जा रहा है कि इन्हीं दवा में से किसी एक दवा का छिड़काव किसी खेत में या फिर घास के मैदान में किया गया और इसी घास को गौवंश ने खा लिया जिससे उनकी मौत हो गई. 

 पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि की है कि घास में किसी दवा का छिड़काव किया गया था और इस घास को खाने की वजह से इन जानवरों की मृत्यु हुई है.

एक साथ 16 गाय की मौत के बाद इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि जहरीली घास कहां पर थी? और किसके खेत की थी. 

धारकुंडी थाना प्रभारी अभिषेक पांडे ने बताया कि देर रात सोशल मीडिया में मृत गायों की तस्वीर वायरल हो रही थी। मौके पर पहुंचकर देखने पर 16 गोवंश मृत अवस्था में पाए गए. मृत गायों के संबंध में बताया जाता है कि यह आवारा थी. इनका कोई पलक नहीं था. जंगल में यूं ही खुले घूमती रहती थी.

 ये भी पढ़ें MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 

पीएम के बाद दफनाए गए शव 

लेदरा गांव में मृत अवस्था में मिले मवेशियों का मझगवां के डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया. देर रात पीएम होने के पश्चात सभी गोवंश को दफना दिया है. क्योंकि उनके शरीर में काफी जहर फैला हुआ था. ऐसे में यदि वन्य जीव उन्हें खाते तो उन्हें भी नुकसान पहुंच सकता था. लिहाजा सभी गायों के शव जेसीबी से गड्ढा कर दफना दिए गए.

 ये भी पढ़ें Ujjain: भस्म आरती में बाबा महाकाल का गणपति रूप में हुआ श्रृंगार, दर्शन के लिए जुटी भीड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में वन्यजीवों का खौफ! कटनी में सियार तीन लोगों पर कर चुका है हमला, धार में दिखा बड़ा जानवर
MP: जहरीली घास खाने से 16 गोवंश की मौत, अफसरों ने तुरंत दफनवाया शव, जानें क्या है पूरा मामला 
Hit and Run Speeding bike hits innocent girl in Shivpuri video goes viral
Next Article
चमत्कार: बाइक से टक्कर के बाद रोड के दूसरे तरफ उछलकर गिरी मासूम,फिर भी बच गई जान...
Close