विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Sagar News : महज 6 फीट लंबे अजगर ने सियार को निगला, वन विभाग ने किया रेस्क्यू, देखिए पूरा वीडियो

मध्यपद्रेश के सागर (Sagar) जिले से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें अजगर (Ajgar Python Snake) ने सियार को निगलता हुआ दिख रहा है, हालांकि बाद में वन विभाग (Forest Department Team) की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू करते हुए सियार को को निकाला और अजगर को जंगल में छोड़ दिया.

Read Time: 3 min
Sagar News : महज 6 फीट लंबे अजगर ने सियार को निगला, वन विभाग ने किया रेस्क्यू, देखिए पूरा वीडियो
सागर:

Madhya Pradesh News : मध्यपद्रेश के सागर जिले से (Python Snake Found in Sagar) एक वीडियो सामने आया है. जिसमें अजगर ने सियार को निगलता हुआ दिख रहा है, हालांकि बाद में वन विभाग की टीम (Forest Department Team) ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू करते हुए सियार को निकाला और अजगर को जंगल में छोड़ दिया. आइए जानते हैं क्या पूरा मामला? साथ ही इस घटना के वीडियो पर भी एक नजर दौड़ाते हैं.

कहां का है मामला?

सागर जिले के राहतगढ़ के मीरखेड़ी गांव में हाई स्कूल के पीछे से निकलने नाले में ग्रामीणों को लगभग 6 फिट का एक अजगर दिखा. सियार का शिकार के बाद अजगर नाले में कुड़ी मार के बैठा था. नाली में अजगर दिखाई देने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

वन विभाग की टीम को बुलाया गया

इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने गांव के सरपंच को दी, सरपंच ने वन विभाग की टीम को बुलाया. राहतगढ़ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर का रेस्क्यू किया. इस दौरान 6 फीट के अजगर ने मुंह से सियार को उगल दिया. जैसे ही अजगर ने सियार को उगला तो लोग देखते ही रह गए. अजगर ने सियार को निगल तो लिया था लेकिन बाद में सियार उसके लिए गले की हड्डी बन गया था. अजगर ना तो वह उसे निगल पा रहा था और ना ही उगल पा रहा था. जब अजगर ने सियार को बाहर निकाला तब उसकी मौत हो चुकी थी. 

अजगर को जंगल में छोड़ा 

वन विभाग की टीम ने अजगर को डिब्बे में अंदर करने के लिए जैसे ही हिलाया वैसे ही अजगर ने सियार को उगल दिया. जानकारी के अनुसार करीब तीन से चार घंटे पहले अजगर ने सियार का शिकार किया था और उसे निगलकर नाले  में बैठा हुआ था. अजगर ने सियार को जब बाहर निकाल दिया तब वन विभाग की टीम ने उसे डिब्बे में बंद कर जंगल ले गई और वहां छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : NDTV Interview : नये कुर्ते के सियासी संकेत!, विधायकी का चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close