विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

सागर में थम गए सिटी बसों के पहिये, बस संचालन में हो रहा बंपर घाटा, क्या है पूरा मामला?

ठेकेदार हेमंत सेन ने बताया कि बस की कीमतों की सब्सिडी राशि का भुगतान नहीं हो रहा है. हालात ये हैं कि अब डीजल का खर्च भी नहीं निकल रहा है.

Read Time: 3 min
सागर में थम गए सिटी बसों के पहिये, बस संचालन में हो रहा बंपर घाटा, क्या है पूरा मामला?
सागर में रुक गए सिटी बसों के पहिये

सागर : सागर स्मार्ट सिटी की ओर से संचालित एक दर्जन से अधिक सिटी बसों के पहिये शनिवार को थम गए. कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ी सिटी बसों के ठेकेदार ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं कि प्रशासन के असहयोग के चलते सिटी बस संचालन में घाटा हो रहा है. कई दफा स्मार्ट सिटी को ज्ञापन के माध्यम से समस्याएं हल करने को कहा गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. लिहाजा शनिवार को सड़कों से बसें हटा ली गई हैं.

क्या है पूरा मामला?
सागर में स्मार्ट सिटी की ओर से सिटी बस प्रोजेक्ट के तहत तीन माह पहले ही एक दर्जन बसों की सेवा शुरू की गई थी. अनुबंध के तहत निजी बस ऑपरेटर को सब्सिडी सहित अन्य सुविधाएं देने की शर्तों के साथ शुरू हुई, सिटी बस सेवा में अब प्रशासन ठेकेदार का सहयोग नहीं कर रहा है जिसके चलते सिटी बसों के संचालन में ऑपरेटर को घाटा हो रहा है. कई बार स्मार्ट सिटी से गुहार लगाने के बाद भी जब बस ऑपरेटर की समस्याओं का हल नहीं हुआ तब शनिवार को ऑपरेटर ने एक दर्जनों बसों को रूट पर न भेजकर कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा करवा दिया.

यह भी पढ़ें : कृपया शस्त्र लाइसेंस के लिए संपर्क न करें... चुनाव आते ही ग्वालियर चंबल में बढ़ी हथियारों की डिमांड

अवैध ऑटो टैक्सी से हो रहा नुकसान
ठेकेदार हेमंत सेन ने बताया कि बस की कीमतों की सब्सिडी राशि का भुगतान नहीं हो रहा है. साथ ही लंबे रूट के परिमट अभी तक परिवाहन विभाग ने जारी नहीं किए और सबसे ज्यादा नुकसान अवैध रूप से चल रहे ऑटो टैक्सी से हो रहा है जिनके चलते सवारियां नहीं मिल रही हैं. हालात ये हैं कि अब डीजल का खर्च भी नहीं निकल रहा है. उन्होंने कहा, 'इन सब परेशानियों का निराकरण हुए बिना अब हम सिटी बसें सड़क पर और नहीं चला पा रहे हैं. बसों को कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा कर दिए जाने के बाद कलेक्टर और बस ऑपरेटर के बीच समस्याओं के निराकरण के लिए चर्चा जारी है.

यह भी पढ़ें : मांगें पूरी नहीं हुईं तो मेरा कुर्ता पकड़कर खींच लेना... इंदौर में बेरोजगारों से कमलनाथ का वादा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close