विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

शिवपुरी : पंचतत्व में विलीन हुए रोहित, ITBP जवान को विदाई देने उमड़ा पूरा शहर

बिहार के पूर्णिया में तैनात ITBP जवान रोहित की मौत बीते शनिवार को हुई थी. उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ था. सोमवार को उनको राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई.

Read Time: 3 mins
शिवपुरी : पंचतत्व में विलीन हुए रोहित, ITBP जवान को विदाई देने उमड़ा पूरा शहर
बड़ी संख्या में शहर वासियों ने सैनिक के सम्मान में उनके पार्थिव शरीर के साथ पदयात्रा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी.
शिवपुरी:

Madhya Pradesh News : भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) पर तैनात शिवपुरी के रोहित चौरसिया (Rohit Chaurasia) को विदाई देने पूरा शहर उमड़ पड़ा. सोमवार को उनकी अंतिम यात्रा के दौरान शहर भर से लोग उनको श्रद्धांजलि देने आए. इस दौरान आईटीबीपी जवानों ने उनके पार्थिव शरीर के साथ रैली निकालकर 'भारत माता' के जयकारे लगाए. इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. आपको बता दें, बीते शनिवार को सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में इलाज के दौरान रोहित का निधन हो गया था. उनके फेफड़ों में संक्रमण फैल गया था जिससे उनकी मृत्यु हो गई.

रोहित की मौत की सूचना मिलते ही उनके पिता और भाई दिल्ली रवाना हुए थे, जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर शिवपुरी लाया गया. उनकी मौत की खबर से पूरे परिवार में शोक का माहौल है. आज सोमवार को उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन कर दिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में शहरवासियों ने सैनिक के सम्मान में उनके पार्थिव शरीर के साथ पदयात्रा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें - शिवपुरी के रहने वाले ITBP जवान रोहित चौरसिया ने तोड़ा दम, बिहार के पूर्णिया में थे तैनात

उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे रोहित

रोहित चौरसिया भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (Indo Tibetan Border Police Force) के दूरसंचार वाहिनी में उप निरीक्षक (Sub Inspector in ITBP) के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे, लेकिन अचानक उनका स्वास्थ्य खराब हुआ और बताया गया कि उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया है. इसके चलते उन्हें इलाज के लिए सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल रोहित के परिवार के साथ

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल दूरसंचार वाहिनी (Telecommunication Channel) के डीआईजी रघुवीर सिंह (ITBP DIG Raghuveer Singh) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने एक कर्मठ जवान को खो दिया है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की दूरसंचार वाहिनी हमेशा रोहित के परिवार के साथ है और उन्हें हर संभव मदद दिलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें - Anuppur: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष योगी ने अपनी ही पार्टी के विधायक को बताया 'नालायक', जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
शिवपुरी : पंचतत्व में विलीन हुए रोहित, ITBP जवान को विदाई देने उमड़ा पूरा शहर
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;