विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

शिवपुरी के रहने वाले ITBP जवान रोहित चौरसिया ने तोड़ा दम, बिहार के पूर्णिया में थे तैनात

रोहित चौरसिया का पार्थिव शरीर कल सुबह शिवपुरी लाया जाएगा. जहां उन्हें पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि देते हुए पंचतत्व में विलीन किया जाएगा. रोहित का घर शिवपुरी के वार्ड 38 में है.

Read Time: 2 min
शिवपुरी के रहने वाले ITBP जवान रोहित चौरसिया ने तोड़ा दम, बिहार के पूर्णिया में थे तैनात
रोहित ITBP में उप-निरीक्षक के पद पर तैनात थे.
शिवपुरी:

Madhya Pradesh News : शिवपुरी के रहने वाले ITBP (Indo-Tibetan Border Police) के जांबाज सिपाही रोहित चौरसिया ने देश की सेवा करते हुए अपना बलिदान दे दिया. रोहित ITBP में उप-निरीक्षक के पद पर तैनात थे. वर्तमान में उनकी पोस्टिंग बिहार के पूर्णिया जिले में थी. जानकारी के मुताबिक उनके लंग्स में इंफेक्शन हुआ था, जिसका उपचार चल रहा था. लेकिन उपचार के दौरान ही उन्होंने शनिवार को सिलीगुड़ी में अपना दम तोड़ दिया.

कल शिवपुरी लाया जाएगा पार्थिव शरीर

रोहित चौरसिया का पार्थिव शरीर कल सुबह शिवपुरी लाया जाएगा. जहां उन्हें पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि देते हुए पंचतत्व में विलीन किया जाएगा. रोहित का घर शिवपुरी के वार्ड 38 में है. बताया जा रहा है कि उन्हें बचाने के लिए डॉक्टरों ने बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

ये भी पढ़ें - Asian Games 2023: IAS बनना चाहती थीं मध्यप्रदेश की आशी चौकसी, अब एशियाई खेलों में देश को दिलाया पहला मेडल

सूचना मिलते ही भाई और पिता दिल्ली हुए रवाना

रोहित के मौत की सूचना उनके पिता और भाई को मिलते ही तत्काल दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दोनों उनके पार्थिव शरीर के साथ कल सुबह शिवपुरी लौटेंगे. रोहित ने ITBP में 2002 में ज्वाइन किया था. उनकी उम्र 42 साल थी. रोहित देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें फेफड़े का संक्रमण हुआ. उनका उपचार किया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

ये भी पढ़ें - ना ट्रांसफर, ना डेपुटेशन... छत्तीसगढ़ का एक राजपत्र हजारों कर्मचारियों के लिए बना मुसीबत, पढ़ें नए नियम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close