विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

रीवा: 'भूत प्रेत' का झांसा देकर चोर बना रहे महिलाओं को ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस

रीवा शहर में इन दिनों ठगों की गैंग सक्रिय है. ठगों ने महिलाओं को ठगने का नया तरीका अपना लिया है. शहर की महिलाओं को ठगी का शिकार बनाकर उनके जेवरात लेकर फरार हो जा रहे हैं.

रीवा: 'भूत प्रेत' का झांसा देकर चोर बना रहे महिलाओं को ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस
गिरोह ने 20 दिनों में 4 लूट की वारदात को दिया अंजाम
रीवा:

मध्य प्रदेश के रीवा शहर में इन दिनों एक ऐसा चोर गिरोह सक्रिय है जो अकेली जा रही महिलाओं को अपना शिकार बना रहे हैं. खासकर जिन्होंने जेवर पहन रखे हों. इस गिरोह के हौसले इतने बुलंद हैं कि चोर सुनसान जगह के अलावा भीड़-भाड़ वाली जगह पर भी अब इन महिलाओं के जेवर को लूटकर बड़ी आसानी से मौके से फरार हो जा रहे हैं.

लुटेरों ने लूट का निकाला नया तरीका 

आमतौर पर पहले ये गिरोह सुनसान जगह पर लूट की वारदात को अंजाम देता था, लेकिन अब भीड़-भाड़ वाली जगह पर भी पहुंच रहे हैं. बस महिला अकेली होनी चाहिए. रीवा के पुलिस कप्तान विवेक सिंह के अनुसार, लुटेरे महिला को बताते हैं कि आप पर भूत प्रेत का साया है. आपको धातु नहीं पहननी चाहिए. धातु अपने पास रख लीजिए. जब महिला इनके झांसे में आ जाती है तो ये गिरोह उनके जेवर को लेकर फरार हो जाते हैं. ये गिरोह महिला को अपने जेवर उतारकर पोटली में रखने के लिए बोलता है और फिर वो किसी बहाने महिला से पोटली ले लेता है और नौ दो ग्यारह हो जाता है.

लूट की वारदात को लगातार अंजाम दे रहा गिरोह

पुलिस के अनुसार, रीवा शहर में गिरोह ने पिछले 20 दिनों में चार लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है. दरअसल, शहर में  पहली वारदात सिविल लाइन थाना अंतर्गत जेपी मोड पर 10 अगस्त को हुई थी, जबकि दूसरी वारदात 17 अगस्त को अमहिया थाने के सिरमौर चौराहे के पास हुई. वहीं तीसरी वारदात 25 अगस्त को समान थाना क्षेत्र के पीके स्कूल के पीछे हुई थी और उसके बाद 31 अगस्त को अमहिया थाने के अंतर्गत लालपा तालाब के पास एक और वारदात हुई. चारों वारदात में महिला अकेली थी और लुटेरे इनसे हजारों रुपए के जेवरात लूटकर फरार हो गए. इतना ही नहीं चारों लूट में लूटरों का तरीका एक ही था. 

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए जांच में जुटी

लगातार हो रही चोरी और लूट की वारदात के बाद रीवा पुलिस इन अपराधियों को खोजने में जुट गई है. पुलिस को एक अहम सूराग भी मिला है. दरअसल, पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिल गए हैं, जिसमें लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. वहीं पुलिस आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज की मदद से खोज रही है. पुलिस ने कहा कि आरोपी वारदात करने के बाद दूसरे शहर में चले जाते हैं, इसलिए पकड़ में नहीं आ रहे हैं. हम इनको जल्दी पकड़ लेंगे.

ये भी पढ़े: इंदौर : सरकारी विद्यालय के शिक्षकों ने खुद चंदा करके गरीब बच्चों के लिए बनाई 'स्मार्ट' क्लास

महिलाओं को इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं गिरोह

रीवा पुलिस कप्तान विवेक सिंह ने कहा कि महिलाएं आसानी से इनके झांसे में आ जाती हैं. लुटेरे इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं. डराने धमकाने के बाद महिलाओं की हालत ऐसी कर देते हैं कि वह एक पोटली में अपने सारे जेवर उतार कर रख देती है और फिर ये लुटेरे बातचीत के दौरान वो पोटली अपने हाथों में लेकर मौके से फरार हो जाते हैं. उन्होंने बताया कि महिलाएं अगर सतर्कता बरतेंगी तो इस तरीके से किसी के भी झांसे में नहीं आएंगी और लूटने से बच जाएंगी.

विवेक सिंह ने अपील जारी करते हुए कहा कि महिलाएं इस तरीके की बातचीत करने वालों से सावधान रहें. सतर्क रहें. ये लुटेरों का गैंग है. इनकी बातों में न आए. 

ये भी पढे: Teacher's Day Special: 'मास्साब', 'सुपर 30' से 'तारे जमीन पर'...टीचर्स डे पर देखें ये 5 बेहतरीन फिल्में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gwalior: बालिका गृह में फिल्मी स्टाइल में घुसे नकाबपोश, किशोरी को नींद से जगाया और अगवा कर ले गए, CCTV में कैद हुई घटना
रीवा: 'भूत प्रेत' का झांसा देकर चोर बना रहे महिलाओं को ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस
Bhojshala dispute: ASI presented 2000 page report in High Court Indore, next hearing will be on July 22
Next Article
भोजशाला विवादः ASI ने हाई कोर्ट में पेश की 2000 पन्नों की रिपोर्ट, जानें- कितनी मूर्तियां मिलने का है दावा
Close
;