विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

Republic Day 2024: आमजन के लिए इन दिनों खुलेगा राजभवन, जानें किस समय मिलेगी एंट्री?

राजभवन मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहर में से एक होने के साथ-साथ लोकप्रिय पर्यटन स्थल भी है. यहां पर आपको उद्यान, पुस्तकालय समेत सभागार जैसे कई आकर्षण के केंद्र मिल जाते हैं. गणतंत्र दिवस के मौके पर राजभवन में केंद्रीय संचार ब्यूरो की तरफ से चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है.

Republic Day 2024: आमजन के लिए इन दिनों खुलेगा राजभवन, जानें किस समय मिलेगी एंट्री?
आमजन के लिए इन दिनों खुलेगा राजभवन, जानें किस समय मिलेगी एंट्री?

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल के निर्देश पर गणतंत्र दिवस के मौके पर राजभवन आमजन के लिए 25 जनवरी से खोला जा रहा है. नागरिक 25 जनवरी से 27 जनवरी 2024 तक तय अवधि में राजभवन के अंदर जा सकेंगे. राजभवन आम नागरिकों के लिए 25 और 27 जनवरी को दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा. राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मौके पर आमजन को राजभवन में सुबह 11 बजे से 2 बजे तक राजभवन देखने की इजाजत रहेगी. 

आमजन देख सकेंगे चित्र-प्रदर्शनी का नजारा

राजभवन में केंद्रीय संचार ब्यूरो की तरफ से चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. यह प्रदर्शनी विकसित भारत संकल्प यात्रा पर आधारित हमारा संकल्प विकसित भारत और मध्यप्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर आधारित रहेगी. साथ ही ब्यूरो के सांस्कृतिक दल की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम और कठपुतली के शो भी प्रदर्शित किए जाएंगे. प्रदर्शनी स्थल पर देश की उपलब्धियों के थ्री-डी सेल्फी बूथ लगाए जाएंगे. इस दौरान विजिटर के लिए प्रश्नोत्तरी के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

जानिए राजभवन की खासियत 

जानकारी के लिए बता दें कि राजभवन में कुल 2 मंजिले हैं. पहली मंजिल पर राज्यपाल के लिए कार्यालय बना हुआ है. साथ ही राज्यपाल के रहने के कमरे के लिए कमरे बने हुए हैं. दूसरी मंजिल की बात करें तो यहां पर राज्यपाल की सभागार समेत अन्य सरकारी कार्यालय बने हुए हैं. राजभवन मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहर में से एक होने के साथ-साथ लोकप्रिय पर्यटन स्थल भी है. यहां पर आपको उद्यान, पुस्तकालय समेत सभागार जैसे कई आकर्षण के केंद्र मिल जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: थाना प्रभारी ने भाई बनकर थाने में कराई यवुती की गोद भराई, पति के साथ विदा हुई पीड़िता, जानिए पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
Republic Day 2024: आमजन के लिए इन दिनों खुलेगा राजभवन, जानें किस समय मिलेगी एंट्री?
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close