विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore: सोशल मीडिया पर हथियार लहराते हुए बदमाशों की रील हो रही वायरल, पुलिस की कार्रवाई का नहीं हो रहा असर

Reels Waving Weapons: मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर शहर में सोशल मीडिया पर अपराधियों का हथियार के साथ वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं. पुलिस ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार कर रही है, लेकिन बेखौफ अपराधियों द्वारा बनाए जा रहे वीडियो का यह सिलसिला रुकता नजर नहीं आ रहा है.

Read Time: 3 min
Indore: सोशल मीडिया पर हथियार लहराते हुए बदमाशों की रील हो रही वायरल, पुलिस की कार्रवाई का नहीं हो रहा असर
सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से हथियार लहरा रहे हैं बदमाश

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सबसे बड़े शहर इंदौर की पहचान मेट्रो सिटी (Metro City) के रूप में होती है. इस शहर को मिनी मुंबई (Mini Mumbai) भी कहा जाता है. लेकिन, अब इसकी पहचान क्राइम कैपिटल (Crime Capital) के रूप में भी होने लगी है. लूट, हत्या, डकैती, जैसी वारदातें लगातार बढ़ रही हैं. इस बीच अपराधियों ने अपना खौफ पैदा करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया (Social Media) को अपना हथियार बना लिया है. इंदौर शहर के कई आदतन अपराधी हथियार लहराते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड कर रहे हैं. 

ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है, जिसमें इंस्टाग्राम (Instagram) पर हथियारों की नुमाइश करती हुई फोटो अपलोड की गई है. द्वारकापुरी पुलिस थाना (Dwarkapuri Police Station) क्षेत्र के लिस्टेड बदमाश लोकेश ने पिस्तौल और हथियारों के साथ स्टोरी शेयर की है, जो वर्चस्व और रंगदारी के लिए अपलोड की गई थी. 

सोशल मीडिया टीम की निगरानी कमजोर

इंदौर क्राइम ब्रांच की सोशल मीडिया टीम की निगरानी के बावजूद कई ऐसे वीडियो इंस्टाग्राम पर मौजूद हैं, जो हथियारों की नुमाइश करते हैं. इंदौर पुलिस पर यह वीडियो सवाल उठा रहे हैं. ऐसे ही कई अन्य मामले भी पिछले दिनों सामने आ चुके है.

ये भी पढ़ें :- डिप्टी CM ने शुरु किया जापनीज़ इन्सेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान, जानिए कितनी घातक है यह बीमारी?

कुछ मामलों में हो चुकी है गिरफ्तारी

शहर के लिस्टेड बदमाश जयराम कदम ने भी सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो डाले थे, जिसे क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं एक अन्य बदमाश अंकित शर्मा पर हत्या के प्रयास सहित कई गंभीर मामले हैं. पिछले दिनों इंदौर क्राइम ब्रांच ने इसे गिरफ्तार किया था. जिसकी पिस्तौल लहराते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड थी. पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किया था.

मामले में हो चुकी है कुछ गिरफ्तारियां

मामले में हो चुकी है कुछ गिरफ्तारियां

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल की है अपराधियों पर नजर

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपराध बढ़ रहे हैं, इसे लेकर इंदौर क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का गठन किया है. यहां से तमाम आदतन अपराधियों के अकाउंट की निगरानी कर उस पर कार्रवाई करने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- उज्जैन में लगी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, जानें क्यों है इतनी खास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close