विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

रतलाम: पुलिस को चकमा देने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, छापेमारी में 4 आरोपी चढ़े हत्थे

जब यह चोरी की वारदात के लिए निकलते हैं तब अपने मोबाइल बंद कर देते हैं और वारदात कर घर लौटने के बाद ही मोबाइल चालू करते हैं, ताकि इनकी लोकेशन पता ना चल सके और पुलिस इन्हें पकड़ ना पाए.

Read Time: 5 mins
रतलाम: पुलिस को चकमा देने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, छापेमारी में 4 आरोपी चढ़े हत्थे
पुलिस को चकमा देने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, छापेमारी में 4 आरोपी चढ़े हत्थे

Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की रतलाम (Ratlam) पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. ज़िला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है जो आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था. इस गिरोह के ज़्यादातर आरोपी युवा हैं. पुलिस ने एक गैंग के सरगना समेत चार लोगों को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं. जब आरोपियों के रिकॉर्ड खंगाले गए तो खुद पुलिस के भी होश उड़ गए. चौंकाने वाली बात यह है कि गैंग का सरगना 20 साल का एक युवक है जो पिछले 4 साल में डकैती सहित 15 के लगभग अपराध कर चुका है. रतलाम पुलिस के SP राहुल लोढा ने गुरुवार दोपहर को मामले का खुलासा किया. 8 दिसंबर को एक चोरी की वारदात हुई थी. जिसमें एक मकान का ताला तोड़कर  सोने चांदी के जेवर और नगदी रुपए चोरी की गई थी. चोरी की इस वारदात को सुलझाने के दौरान पुलिस को इस गिरोह के बारे में पता चला. आरोपियों ने पूछताछ में चोरी समेत अन्य वारदातों का खुलासा किया है. 

CCTV फुटेज से सुलझा पूरा मामला 

पुलिस की टीम ने आरोपियों की तलाश के लिए गांव-गांव, चौराहा, गली और दुकानों में लगे CCTV कैमरों की चेकिंग की. पुलिस टीम ने लगभग 60 से ज़्यादा जगहों के CCTV की चेकिंग की. इसी दौरान एक CCTV कैमरे के फुटेज में पुलिस को संदिग्ध कार से कुछ लोग मूवमेंट करते दिखाई दिए. CCTV फुटेज में दिख रहे संदिग्धो की पहचान मानसा की बाछड़ा गैंग के रूप में हुई है. जिसके बाद रतलाम पुलिस ने मनासा पुलिस से CCTV फुटेज की पहचान कराई. पुख्ता पहचान होने पर साइबर सेल की टीमों की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की गई. इसी कड़ी में मुखबिर से भी खबर मिल गई. जिसके आधार पर पुलिस ने दबिश देकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब आरोपियों को पकड़ने गई तब भी यह चोरी के इरादे से मूवमेंट रहे थे. पुलिस ने इन्हें  घेराबंदी कर दबोच लिया. 

आदतन अपराधी है सभी आरोपी 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिलखुश (20), राजेश रुंडी (20),अजय (22) साल और मनीष (26) साल के तौर पर हुई है. पूछताछ में चारों आरोपियों ने 8 दिसंबर को धराड़ के मकान में चोरी की वारदात करना कबूल किया. इस वारदात में मनीष और राकेश भी शामिल थे. पुलिस इन दोनों की भी तलाश कर रही है. आरोपियों के निशानदेही पर चोरी गए सोने के आभूषण और नगदी 5 लाख 60 हजार भी जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी आदतन अपराधी है. आरोपियों ने उज्जैन में भी एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जिसे लेकर उज्जैन पुलिस को जानकारी दे दी गई है. 

ऐसे देते थे वारदातों को अंजाम 

इस गैंग का सरगना दिलखुश (20) नीमच का रहने वाला है. दिलखुश के खिलाफ पिछले 4 साल में अलग-अलग थानों में 15 के लगभग अपराध दर्ज हो चुके हैं. इनमें राजस्थान के कनेरा में दो डकैती के अपराध भी है. राजस्थान के कनेरा में आरोपी डकैती के साथ हत्या की वारदात को भी अंजाम दे चुका है. इसके अलावा दुष्कर्म एवं पाक्सो एक्ट, आर्म्स एक्ट एवं चोरी की वारदातों के मामले भी दर्ज है. अन्य गिरफ्तार आरोपी राजेश अजय और मनीष के खिलाफ भी अपराधिक मामले दर्ज है. 

ये भी पढ़ें - शबनम के 'राम' : मुंबई से पैदल ही अयोध्या के लिए निकली मुस्लिम लड़की, MP के बड़वानी पहुंची

हाल ही में डकैती की योजना बनाते कुछ लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. वह भी इसी गैंग से जुड़े हुए हैं. यह गैंग ट्रक और कार में मूवमेंट करती है. जब यह चोरी की वारदात के लिए निकलते हैं तब अपने मोबाइल बंद कर देते हैं और वारदात कर घर लौटने के बाद ही मोबाइल चालू करते हैं, ताकि इनकी लोकेशन पता ना चल सके और पुलिस इन्हें पकड़ ना पाए. SP के अनुसार पुलिस रिमांड लेकर आरोपियों से अभी और पूछताछ करेगी जिसमें और वारदातों का खुलासा होने की आशंका है. 

ये भी पढ़ें - पहले शराब पार्टी की, फिर छेड़खानी कर लड़की को कुचलकर मार डाला, खौफनाक वीडियो आया सामने


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP में आज भारी बारिश, IMD का अलर्ट; जानें बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव?
रतलाम: पुलिस को चकमा देने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, छापेमारी में 4 आरोपी चढ़े हत्थे
Jyotiraditya Scindia took a dig at Rahul Gandhi, saying- The parties which did not open their account in 13 states, they are...
Next Article
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, बोले-जिन पार्टियों का 13 राज्यों में खाता नहीं खुला, वो...
Close
;