विज्ञापन

रक्षाबंधन पर CM यादव ने लाडली बहनों को दिया बड़ा गिफ्ट, अगस्त की पहली तारीख को खाते में आएंगे इतने रुपये 

MP News: रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों के लिए तोहफा की घोषणा की है. अगस्त की पहली तारीख को बहनों के खाते में 250 रुपये सरकार भेजेगी. ये बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा होगा.  इसकी घोषणा भी CM मोहन यादव ने आज की है. 

रक्षाबंधन पर CM यादव ने लाडली बहनों को दिया बड़ा गिफ्ट, अगस्त की पहली तारीख को खाते में आएंगे इतने रुपये 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में इस बार सावन का महीना बहनों के लिए ख़ास होने जा रहा है. यहां रहने वाली लाडली बहनों के खाते में सरकार 250 रुपये भेज रही है. ये राशि बहनों को रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में दी जा रही है. इसकी घोषणा भी आज CM मोहन यादव (Mohan Yadav)ने कर दी है. ये राशि लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपए से अलग होगी. यानी इस सावन महीनें लाडली बहनों के खाते में कुल 1500 रुपये की राशि सरकार की तरफ से भेजी जाएगी. 

बैठक में CM ने ये कहा 

मंगलवार को हुई कैबिनेट की  बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा भारतीय संस्कृति में सावन माह का विशेष महत्व है. सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को ढाई सौ रुपए अंतरित किए जाएंगे. यह राशि प्रतिमाह जारी होने वाली 1250 रुपए की राशि से अलग होगी. लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपए पूर्वानुसार उनके खाते में जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें Budget 2024: पहली बार नौकरी पाने वाले युवाओं के लिए बजट में हुआ बड़ा ऐलान, जानें क्या है खास

जनप्रतिनिधि बंधवाएंगे राखी 

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने का आव्हान भी किया है. मध्य प्रदेश में करीब 1.29 करोड़ से अधिक लाडली बहनों की संख्या है. राज्य  सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर भी देती है. इस बार रक्षाबंधन से पहले सीएम ने तोहफे का बड़ा एलान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें बजट के दौरान हर बार अलग लुक में नजर आई हैं देश की वित्त मंत्री, देखें ख़ास तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
रक्षाबंधन पर CM यादव ने लाडली बहनों को दिया बड़ा गिफ्ट, अगस्त की पहली तारीख को खाते में आएंगे इतने रुपये 
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close