विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

राहुल गांधी को करनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा सभाएं... राजनाथ सिंह ने ली चुटकी, सपा-बसपा को बताया 'चुनावी चिड़िया'

राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कई जगहों पर चुनावी सभाएं कर रहे हैं. ऐसा मेरा मानना है कि राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, भाजपा के राहु-केतु कट जाते हैं, इसलिए उन्हें अधिक से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं करनी चाहिए.

Read Time: 7 min
राहुल गांधी को करनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा सभाएं... राजनाथ सिंह ने ली चुटकी, सपा-बसपा को बताया 'चुनावी चिड़िया'
ग्वालियर में राजनाथ सिंह की जनसभा

Rajnath Singh in MP: विपक्ष के 'इंडिया' (I.N.D.I.A.) गठबंधन पर तंज कसते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि मध्य प्रदेश के चुनाव (Madhya Pradesh) में कई दल दिखाई दे रहे हैं. इनमें सपा (SP) और बसपा (BSP) तो 'चुनावी चिड़ियाएं' हैं, जो चुनाव के बाद वापस उत्तर प्रदेश चले जाएंगे. कांग्रेस ने 'इंडिया' गठबंधन बनाया है लेकिन गठबंधन में शामिल दल और नेता आपस में ही लड़ रहे हैं. इन्होंने कई मीटिंग कर लीं लेकिन मिलकर चुनाव लड़ने का फार्मूला नहीं खोज पाए. राजनाथ सिंह ने कहा कि गठबंधन में शामिल सभी दल 'मोदी विरोधी' हैं. ये दल प्रधानमंत्री मोदी का अकेले के दम पर मुकाबला नहीं कर सकते इसलिए इन्होंने गठबंधन बनाया है. 

'कांग्रेस शासित राज्यों में वेतन के लाले' 

उन्होंने यह बात ग्वालियर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें हैं. आप वहां जाकर देखिए, क्या हालत है. विकास तो दूर, इन राज्यों में सरकारी कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलना भी मुश्किल हो जाता है. लेकिन भाजपा शासित राज्यों में ऐसी कोई शिकायत नहीं मिलती. वहां खुशहाली और विकास है. देश में सरकार चलाने की कला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के पास है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: ADR का बड़ा खुलासा, वोटरों को प्रभावित करने के लिए ठेकेदारों, बाहुबलियों व सरपंचों का बना नेक्सेस

'शिवराज सरकार देश में अव्वल'

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. आप दोनों पार्टियों से वाकिफ हैं और उनके नेताओं को भी जानते हैं. भारतीय जनता पार्टी के लिए जनता जनार्दन होती है लेकिन कांग्रेस के लिए एक परिवार ही जनार्दन है. सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए जनता की सेवा ही पुनीत कर्त्तव्य है और यही भाजपा-कांग्रेस में सबसे बड़ा अंतर है. राजनाथ सिंह ने कहा कि आजादी के बाद 52-54 सालों तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें रहीं लेकिन कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को 'बीमारू राज्य' बना दिया था.

उन्होंने कहा कि 2003 में भाजपा की सरकार बनी और पिछले 17-18 सालों में भाजपा की सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर विकास की ओर बढ़ाया है. सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की सरकार शानदार तरीके से काम कर रही है और उन्होंने जितनी योजनाएं प्रदेश में हर वर्ग के कल्याण के लिए लागू की हैं, उतनी योजनाएं देश के किसी प्रदेश में लागू नहीं की गईं.

Latest and Breaking News on NDTV

'केंद्र की योजनाओं को भी नहीं किया लागू'

राजनाथ सिंह ने कहा कि 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी. पांच सालों में से साढ़े तीन साल भाजपा की सरकार रही और डेढ़ साल कांग्रेस की सरकार रही. हालांकि डेढ़ साल भी काम करने के लिए कम नहीं होते. लेकिन कांग्रेस की सरकार ने इन डेढ़ सालों में अपने घोषणा पत्र में किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया. यही नहीं बल्कि केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश में लागू करने में भी रुकावट पैदा की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने मध्य प्रदेश के लिए 8 लाख प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किए थे, लेकिन कमलनाथ सरकार ने उनमें से दो लाख आवास लौटा दिए. 

'करिश्माई तरीके से काम कर रही मोदी सरकार'

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में करिश्माई तरीके से काम कर रही है. देश में कांग्रेस की जितनी भी सरकारें रही हैं, सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और कई मंत्रियों को इसके लिए जेल भी जाना पड़ा है. लेकिन मोदी सरकार पर बीते सालों में ऐसा एक भी आरोप नहीं लगा. कांग्रेस की सरकार के प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी कहते थे कि हम यहां से एक रुपया भेजते हैं तो संबंधित व्यक्ति तक 15 पैसे ही पहुंचते हैं. देश में भ्रष्टाचार एक बड़ी चुनौती था और पीएम मोदी ने इस चुनौती को स्वीकार किया. 2014 में सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने मीटिंग बुलाई और कहा कि सभी के जनधन खाते खुल जाने चाहिए.

'आज मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी सरकार अगर दिल्ली से एक रुपया भेजती है तो एक रुपया ही हितग्राही के खाते में पहुंचता है.' 

उन्होंने कहा कि माता-बहनों की चिंता करते हुए पीएम मोदी ने हर घर में शौचालय बनवाए, गैस कनेक्शन दिए और हर घर में नल से जल पहुंचाया जा रहा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का इकलौता देश है, जहां कोरोना से सुरक्षा के लिए हर व्यक्ति को वैक्सीन के डबल डोज लगाए गए हैं. यह मोदी के स्वच्छता अभियान का ही कमाल है कि अब लोग रेलवे स्टेशन पर भी कचरा फेंकने से पहले डस्टबिन खोजते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों में अनेक गरीब लोग बिना इलाज के ही मर जाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने आयुष्मान कार्ड बनाकर 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है.

'राहुल यान को लांच नहीं कर पा रही कांग्रेस'

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं है बल्कि एक ताकतवर राष्ट्र बन गया है. मोदी सरकार से पहले आतंकवादी देश में आते थे और वारदातें करके लौट जाते थे. लेकिन इस बार आतंकियों ने जब पुलवामा पर हमला किया तो मोदी सरकार ने 10 मिनट में फैसला किया और हमारी सेना ने एयर स्ट्राइक करके आतंकियों और उनके आका को जवाब दे दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत अपनी सीमा के अंदर और सीमा पार करके भी देश की रक्षा करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें : Gwalior Crime: हनीट्रैप में फंसे SHO, लाखों रुपये ऐंठने के बाद युवती ने दर्ज कराया रेप का केस 

'राहुल गांधी को करनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा सभाएं'

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जब भारत बोलता था, तो दुनिया उस पर ध्यान नहीं देती थी. लेकिन आज जब भारत बोलता है तो सारी दुनिया ध्यान से सुनती है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सफल लैंडिंग कर रहा है, मंगल यान की तैयारी कर रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने 'राहुल यान' को ही लांच नहीं कर पा रही है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कई जगहों पर चुनावी सभाएं कर रहे हैं. ऐसा मेरा मानना है कि राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, भाजपा के राहु-केतु कट जाते हैं, इसलिए उन्हें अधिक से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं करनी चाहिए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close