विज्ञापन

MP New chief secretary: कौन हैं राजेश राजौरा? MP के नए मुख्य सचिव की रेस में शामिल

Madhya Pradesh New chief secretary: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक हफ्ते बाद ही राजौरा की मुख्यमंत्री कार्यालय में बतौर अपर मुख्य सचिव नियुक्ति की गई थी. जिसके बाद से ही संकेत मिलरहे थे कि वो सूबे के अगले मुख्य सचिव होंगे.

MP New chief secretary: कौन हैं राजेश राजौरा? MP के नए मुख्य सचिव की रेस में शामिल
Rajesh Rajoura:

MP New chief secretary Rajesh Rajoura: मध्य प्रदेश का नया चीफ सेक्रेटरी (CS) कौन होगा? इसका आज फैसला हो जाएगा. 1990 बैच के आईएएस अफसर डॉ. राजेश राजौरा (Rajesh Rajoura) मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव के रेस में हैं. राजौरा के नाम पर मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की मुह लग जाती है तो प्रदेश के 35वें मुख्य सचिव होंगे. बता दें कि मौजूदा मुख्य सचिव वीरा राणा का सर्विस एक्सटेंशन सोमवार, 30 सितंबर को खत्म हो रहा है.

नीमच के रहने वाले हैं राजेश राजौरा

डॉ. राजेश राजौरा नीमच के रहने वाले हैं. राजौरा मध्य प्रदेश मूल के दूसरे मुख्य सचिव हैं. इससे पहले नर्मदापुरम के रहने वाले केएस शर्मा 1987 में प्रदेश के मुख्य सचिव रहे हैं. बता दें कि डॉ. राजेश राजौरा 1990 बैच के IAS अफसर हैं. उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की और वर्तमान में मुख्यमंत्री कार्यालय में अपर मुख्य सचिव, जलसंसाधन व एनवीडीए के प्रमुख सचिव हैं.

इन जिलों के रह चुके हैं कलेक्टर

राजेश राजौरा कृषि, गृह, उद्योग, उद्यानिकी और परिवहन विभाग संभाल चुके हैं. इसके अलावा झाबुआ जिले के एडिशनल कलेक्टर, जबकि धार, बालाघाट, उज्जैन और इंदौर जिले के कलेक्टर रह चुके हैं. 

ये भी पढ़े: ये है MP का सबसे सुंदर गांव, जिसे मिला सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम अवॉर्ड; विदेशी भी हैं इसके दीवाने... होता है जन्नत का एहसास

ये भी पढ़े: भोपाल में मासूम से रेप-हत्या के आरोपियों का 'बेशर्म' वीडियो! कैमरे पर अपना गुनाह छुपाते और पुलिस को गुमराह करते दिखीं आरोपी की मां-बहन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh Chauhan का बड़ा ऐलान, कहा-पीएम आवास योजना का लाभ किसानों को भी दिलवाऊंगा
MP New chief secretary: कौन हैं राजेश राजौरा? MP के नए मुख्य सचिव की रेस में शामिल
Ujjain SP Trolled for Mahakal Wall collapse case action social media post
Next Article
Mahakal wall collapse: एक दीवार क्या गिरी, थानों में दीवार पकड़ने लगे पुलिसकर्मी, जानें-क्या है पूरा मामला
Close