विज्ञापन

Lokpath App: सड़कों की मरम्मत को लेकर सख्त PWD मंत्री, बोले-शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई

MP News: मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह प्रदेश की खराब सड़कों को लेकर मिल रही शिकायतों को लेकर सख्त दिखे. लोकपथ ऐप में मिली शिकायतों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि तय समय पर शिकायतों का निराकरण नहीं किए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Lokpath App: सड़कों की मरम्मत को लेकर सख्त PWD मंत्री, बोले-शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई

Repairing of PWD Roads in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह (PWD Minister Rakesh Singh) ने एक मोबाइल ऐप 'लोकपथ' जारी किया है. लोकपथ ऐप (Lokpath App) के जरिए कोई भी व्यक्ति कहीं से भी पीडब्ल्यूडी की सड़कों (PWD Roads) की फोटो भेज कर गड्ढों या खराब सड़कों की शिकायत सीधे मंत्री तक पहुंचा सकता है. दावा किया जा रहा है कि इस ऐप में आई 1846 शिकायतों में से 1609 शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है. इस ऐप की मॉनिटरिंग मंत्री राकेश सिंह खुद कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने शिकायतों के जल्द से जल्द निराकरण को लेकर निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने मंगलवार को लोकपथ ऐप की विस्तृत समीक्षा बैठक की. इस अवसर पर उन्होंने लोकपथ ऐप में प्राप्त शिकायतों और उनके निराकरण की स्थिति पर जानकारी प्राप्त की.

शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर नाराज हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री

मंत्री राकेश सिंह ने समीक्षा के दौरान लोकपथ ऐप में अधिक समय से लंबित शिकायतों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की. लंबित शिकायतों में ईई सीधी एम.के.परते के स्तर पर 13, ईई खरगोन विजय सिंह पवार के स्तर पर 7 और ईई बुरहानपुर पद्म रेखा श्रीवास्तव के स्तर पर 5 शिकायतें अधिक समय से लंबित हैं. इसके अलावा आरडीसी डिवीजनल मैनेजर सोनल सिन्हा के स्तर पर भी शिकायत लंबित पाई गई है.

मंत्री राकेश सिंह ने संबंधित अधिकारियों से फोन पर चर्चा कर सख्त लहजे में 24 घंटे के भीतर सभी लंबित शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए. उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर इस समय में शिकायतों का निराकरण नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को किया प्रोत्साहित

मंत्री राकेश सिंह ने बालाघाट में आरडीसी सब इंजीनियर दीपक आडे द्वारा लोकपथ ऐप में प्राप्त शिकायतों का तत्काल निराकरण करने पर बधाई दी और उन्हें अच्छे कार्य को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि शिकायतों का तत्काल निराकरण आम जनता की समस्याओं के समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मंत्री राकेश सिंह ने यह स्पष्ट संदेश दिया कि लोकपथ ऐप में प्राप्त शिकायतों का त्वरित और प्रभावी निराकरण उनकी प्राथमिकता है. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें - अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत छतरपुर-खजुराहो समेत इन रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प

यह भी पढ़ें - संसद में राहुल के खिलाफ भाषण देकर छाए शिवराज, पर अब कांग्रेस ने फंसाने की कर ली है ये बड़ी तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Lokpath App: सड़कों की मरम्मत को लेकर सख्त PWD मंत्री, बोले-शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close