विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना के प्रोफेसर पर गिरी गाज ! छात्रों से अभद्रता करना पड़ा भारी, अब उठी छत्रसाल कॉलेज से हटाने की मांग

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में छत्रसाल महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. तमाम छात्रों ने कॉलेज के प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव पर मनमानी तानाशाही और अभद्रता का आरोप लगाते हुए विरोध किया. छात्र-छात्राओं ने  ABVP के बैनर तले महाविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए 3 दिन के अंदर प्रोफेसर को हटाने की मांग की.

Read Time: 4 mins
पन्ना के प्रोफेसर पर गिरी गाज ! छात्रों से अभद्रता करना पड़ा भारी, अब उठी छत्रसाल कॉलेज से हटाने की मांग
पन्ना के प्रोफेसर पर गिरी गाज ! छात्रों से अभद्रता करना पड़ा भारी, अब उठी छत्रसाल कॉलेज से हटाने की मांग

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में छत्रसाल महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. तमाम छात्रों ने कॉलेज के प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव पर मनमानी तानाशाही और अभद्रता का आरोप लगाते हुए विरोध किया. छात्र-छात्राओं ने  ABVP के बैनर तले महाविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए 3 दिन के अंदर प्रोफेसर को हटाने की मांग की. इसी कड़ी में छात्राओं ने कॉलेज प्राचार्य को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा. साथ ही मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन और कॉलेज में तालाबंदी की चेतावनी दी.

प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव पर लगे गंभीर आरोप

बताया जा रहा है कि 20 सालों से पदस्थ प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव कभी भी छात्र-छात्राओं को नहीं पढ़ाते. वह 100 रुपये वाली पुस्तक दो-सौ व ढाई सौ रुपए में खरीदने का दबाव डालते हैं. विरोध करने पर धमकी देते हैं जिससे छात्र-छात्राएं परेशान हैं. यह भी बताया गया कि कॉलेज के WhatsApp Group में कभी कोई भी जानकारी नहीं डाली जाती. प्रोफेसर सिर्फ अपने निजी यूट्यूब चैनल के लिंक भेज कर लाइक कमेंट और शेयर करने का दबाव डालते हैं. छात्र-छात्राओं ने यह भी बताया कि कोई भी प्रोफेसर समय पर कॉलेज नहीं पहुंचता जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही है और भविष्य अंधेरे की तरफ जा रहा  है. ज्ञापन के माध्यम से तीन दिवस के अंदर प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव को हटाने की रखी गई है. मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन और कॉलेज में तालाबंदी की चेतावनी दी गई है.

ये हमारे इतिहास के प्रोफेसर हैं विनय श्रीवास्तव.... ये बच्चों को धमकाते हैं, डराते हैं, बोलते है मेरा Youtube चैनल Subscribe करो. लाइक करो. फॉलो करो. वरना कॉलेज से निकाल दूंगा. 100 की बुक 200 में बेचते हैं. ऐसे में इनको हम हटाने की मांग करते हैं. अगर मांगें पूरी नहीं होती तो 3 दिनों के अंदर हम उग्र आंदोलन करेंगे.  मालती पांडेय छात्रा


3 दिन में कार्रवाई न होने पर दी तालाबंदी की चेतावनी

हमने श्रीवास्तव जी को इस कॉलेज से हटाने की मांग की है. गरीब से गरीब और अमीर से अमीर बच्चे पढ़ाई करने आते हैं. ये इतनी गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं कि लड़कियों के लिए आपको बताना भी मुश्किल है. वे डरी-सहमी होती हैं कर बोलती नहीं है....ये सब यह प्रोफेसर की गलती है. अगर 3 दिन के अंदर इनको नहीं निकाला गया तो हम अपने सब नेता को बुलाकर आंदोलन करेंगे.  दुर्गेश जाटव छात्र

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विनय श्रीवास्तव के खिलाफ ज्ञापन सौंपा हैं. जो लगातार बच्चों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं. गाली-गलौच करते हैं. अपने चैनल को लाइक करवाना फॉलो करने के लिए कहते हैं. साथ ही धमकी देते हैं कि जो बच्चे ऐसा नहीं करेंगे तो उनके नंबर काट लिए जाएंगे. साथ ही वह किताबों को महंगे दाम पर बेचने के लिए कहते हैं. इन तमाम बातों को लेकर हमने शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हम उग्र आंदोलन करेंगे.

भूपेंद्र यादव

नगर मंत्री विद्यार्थी परिषद

यह भी पढ़ें : Bilaspur: धार्मिक भावना आहत करने के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बच्चों को दिलाई थी 'आपत्तिजनक शपथ'

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indore के आश्रम में बच्चों की मौत पर CM डॉ. यादव ने लिया बड़ा एक्शन, SDM को हटाया और दिए ये आदेश
पन्ना के प्रोफेसर पर गिरी गाज ! छात्रों से अभद्रता करना पड़ा भारी, अब उठी छत्रसाल कॉलेज से हटाने की मांग
Bulldozer Action in Burhanpur 144 Dilapidated Houses to be Demolished
Next Article
MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB
Close
;