विज्ञापन
Story ProgressBack

Bilaspur: पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार, बच्चों को दिलाई थी आपत्तिजनक शपथ

Bilaspur News: यह पूरा मामला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन का बताया जा रहा है. जहां बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में हेड मास्टर रतनलाल सरोवर ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रांगण में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाई.

Read Time: 2 min
Bilaspur: पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार, बच्चों को दिलाई थी आपत्तिजनक शपथ
आरोपी हेड मास्टर रतनलाल सरोवर बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में पदस्थ है.

Teacher Hurts Religious Sentiments: बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले हेड मास्टर को गिरफ्तार (Headmaster Arrested) कर लिया है. यह कार्रवाई स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद की गई है. इससे पहले हेड मास्टर का वीडियो वायरल (Video Viral) होने पर शिक्षा विभाग (Education Department) ने उसे निलंबित कर दिया था. बता दें कि यह पूरा मामला बिलासपुर (Bilaspur) के रतनपुर थाना क्षेत्र का है, जहां हेड मास्टर रतनलाल सरोवर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है.

बच्चों को दिलाई आपत्तिजनक शपथ

यह पूरा मामला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन का बताया जा रहा है. जहां बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में हेड मास्टर रतनलाल सरोवर ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रांगण में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाई. इस दौरान कई बच्चे समेत कई स्थानीय लोगों ने शपथ ली. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया.

विभाग ने किया निलंबित

जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हेड मास्टर के खिलाफ पुलिस से शिकायत की. जिसपर कार्रवाई करते हुए रतनपुर थाना पुलिस ने हेड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले वीडियो सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टी.आर. साहू ने हेड मास्टर रतनलाल सरोवर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें - ग्राउंड रिपोर्ट: पिटने वाला जेल में, पीटने वाले बाहर... भड़काऊ पोस्ट के बाद क्या है सिनोधा गांव का माहौल?

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: लघु वनोपज प्रबंधक संघ ने बढ़ाई विष्णु सरकार की चिंता, दिया ये बड़ा अल्टीमेटम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close