विज्ञापन
Story ProgressBack

रीवा की धरती पर गांधी परिवार के हर सदस्य ने दिया भाषण, याद कर भावुक हुईं प्रियंका

प्रियंका ने कहा कि अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले पिता राजीव गांधी भी रीवा आए थे, जिन्हें याद करके वह भावुक हो गईं. राहुल गांधी भी रीवा में भाषण दे चुके हैं.

Read Time: 3 min
रीवा की धरती पर गांधी परिवार के हर सदस्य ने दिया भाषण, याद कर भावुक हुईं प्रियंका
रीवा में पिता को यादकर भावुक हुईं प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi in Rewa: 'राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले ही रीवा में एक चुनावी सभा करने आए थे. यहां से जाने के बाद उन्हें एक चुनावी सभा में ही शहीद कर दिया गया था', यह बात प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रीवा (Rewa) में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही. रीवा में प्रियंका गांधी के परिवार के लगभग सभी सदस्यों ने भाषण दिया है. फिर चाहें वह पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pt Jawaharlal Nehru) हों, इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) हों या फिर उनके पिता राजीव गांधी. मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी रीवा की धरती से भाषण दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: रीवा पर है BJP की खास नजर, अमित शाह और नड्डा के बाद अब शिवराज का दौरा

गांधी परिवार का हर सदस्य आया रीवा

रीवा में बोलते हुए प्रियंका कुछ भावुक भी हो गईं, जिसे उन्होंने अपने शब्दों में बयां किया. रीवा के एसएफ मैदान में गुरुवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की एक आमसभा थी. रीवा जिले की बात की जाए तो यहां पर गांधी परिवार के सभी सदस्यों ने कभी न कभी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. प्रियंका गांधी ने भी भावुक होते हुए अपने भाषण में इसका जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू, देश के प्रथम प्रधानमंत्री कई बार रीवा आए. इंदिरा गांधी जब छोटी थीं वे उनको भी साथ लेकर आते थे. बाद में इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी भी रीवा आईं.

यह भी पढ़ें : MP Election : मध्य भारत, महाकौशल, विंध्य और बुंदेलखंड अंचल की सीटों का गणित, कांग्रेस-बीजेपी कहां है भारी?

रीवा ने दुनिया को दिए सफेद शेर

प्रियंका ने कहा कि अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले पिता राजीव गांधी भी रीवा आए थे, जिन्हें याद करके वह भावुक हो गईं. राहुल गांधी भी रीवा में भाषण दे चुके हैं. जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी को रीवा का चचाई फॉल बेहद पसंद था, जिसे देखने वह कई बार रीवा आए. सफेद शेर भी नेहरू और इंदिरा गांधी को बेहद आकर्षित करते थे. उन्हीं की पहल पर रीवा महाराजा मार्तंड सिंह ने दिल्ली के चिड़ियाघर को सफेद शेरों का जोड़ा भेंट किया था. आज दुनिया में जितने भी सफेद शेर हैं, सब रीवा की देन हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close