विज्ञापन

MP News: बेशकीमती सरकारी फाइलों को कलेक्ट्रेट के अंदर ही जलाकर किया नष्ट, साजिश या केवल लापरवाही?

Katni: इस तरह से सरकारी रिकॉर्ड को नष्ट करना किसी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि जिस तरह से फाइलें जल रही हैं वह शहर की बेशकीमती नजूल के जमीन की फाइलें हैं, जिसमें किसी ना किसी का कब्जा है. इनमें से कुछ का नजूल विभाग में प्रकरण भी चल रहा हो सकता है.

MP News: बेशकीमती सरकारी फाइलों को कलेक्ट्रेट के अंदर ही जलाकर किया नष्ट, साजिश या केवल लापरवाही?
Katni News: इस तरह से जल रही सैकड़ो फाइलों से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का भी उल्लंघन हो रहा है क्योंकि इस तरह से कोई भी सामग्री खुले में नही जलाई जा सकती हैmj

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी जिले (Katni District) से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. यहां के कलेक्ट्रेट में सैकड़ो फाइलों को आग के हवाले करते हुए नष्ट किया जा रहा है. बड़ी बात ये है कि इन फाईलों में 2019 नजूल का रिकॉर्ड भी दिख रहा है. इसी तरह से सैकड़ो फाइलें जलती हुई नजर आ रही है. क्या ये कोई बड़ी साजिश है?

Latest and Breaking News on NDTV

नजर आ रही है कोई साजिश

इस तरह से सरकारी रिकॉर्ड को नष्ट करना किसी साजिश से इनकार नही किया जा सकता, क्योंकि जिस तरह से फाइलें जल रही हैं वह शहर की बेशकीमती नजूल के जमीन की फाइलें हैं, जिसमें किसी ना किसी का कब्जा है. इनमें से कुछ का नजूल विभाग में प्रकरण भी चल रहा हो सकता है. इन जलती हुई फाइलों में एक प्रकरण 2019 का भी दिखाई दिया, जिसमें नजूल अधिकारी के हस्ताक्षर भी दिखाई दे रहे हैं. यदि किसी भी दस्तावेजों को डिस्पोज करना है तो उसकी भी एक प्रक्रिया होती है जो इस तरह से जलाई नहीं जा सकती.

खुले में नहीं जलाई जा सकती कोई सामग्री

इस तरह से जल रही सैकड़ो फाइलों से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का भी उल्लंघन हो रहा है क्योंकि इस तरह से कोई भी सामग्री खुले में नहीं जलाई जा सकती है जिससे पर्यावरण प्रदूषित हो. एनडीटीवी संवाददाता ने मौके पर जाकर आग में जलती हुई फाइलों का जायजा लिया. यह सब हो रहा था कलेक्ट्रेट परिसर के पिछले हिस्से में, जहां फाइलों को खुलेआम जलाया जा रहा था. इस दौरान कोई भी आग सम्बंधित मामले पर बोलने के लिए सामने नहीं आया. जबकि गंभीर प्रकरणों की फाइलें आग में अपना अस्तित्व खो रही थी.

ये भी पढ़ें CG News: सीएम साय ने धमतरी को दी 55.15 करोड़ रुपए की सौगात, जानें किन योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

ये भी पढ़ें CHO strike: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की अनिश्चितकालीन हड़ताल, तीन सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
MP News: बेशकीमती सरकारी फाइलों को कलेक्ट्रेट के अंदर ही जलाकर किया नष्ट, साजिश या केवल लापरवाही?
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close