विज्ञापन

Gwalior में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस, डेढ़ सौ शस्त्र लाइसेंस किए जाएंगे निरस्त, जानें क्या है वजह

MP News: लाइसेंसी हथियार को गलत रूप से इस्तेमाल करने वाले लोगों पर ग्वालियर पुलिस जल्द कार्रवाई करने वाली है. इसको लेकर जिला पुलिस ने ब्लू प्रिंट भी बना लिया है.

Gwalior में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस, डेढ़ सौ शस्त्र लाइसेंस किए जाएंगे निरस्त, जानें क्या है वजह
Gwalior Police करेगी बड़ी कार्रवाई

Gwalior Police on Licensed Weapons: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में पुलिस पहली बार अपराध या रसूख दिखाने के लिए लाइसेंसी हथियारों (Licensed Weapons) का गलत इस्तेमाल करने वालों पर लगाम लगाने जा रही है. यानी, 150 से ज्यादा शस्त्र लाइसेंस धारियों की सूची तैयार करके उनके लाइसेंस निरस्त करने के लिए ग्वालियर एसपी (Gwalior SP) ने प्रशासन को प्रस्ताव भेजा है. जानकारी के अनुसार, इसको लेकर पुलिस बहुत जल्द कार्रवाई करने वाली है.

जिले में है सबसे ज्यादा लाइसेंस हथियार धारी

मध्य प्रदेश के अगर किसी जिले में सबसे ज्यादा शस्त्र लाइसेंस धारी लोग देखने को ग्वालियर जिले में ही मिलते हैं. यहां 36 हजार से अधिक शस्त्र लाइसेंस बांटे गए हैं, जो पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है. यहां कंधे और कमर पर पिस्टल और बंदूक लटकाना शान समझा जाता है. जो अब स्टेटस सिंबल बन चुका है. वहीं बीते कुछ महीनों में इन लाइसेंसी हथियारों का हत्या, जान लेने की कोशिश, आत्महत्या और संगीन वारदातों में खुलकर इस्तेमाल देखने को मिला है. इसी वजह से पुलिस ने लाइसेंस रद्द करने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें :- करगिल विजय दिवस के स्वर्णिम मौके पर भारतीय सैनिकों की शौर्य गाथा, देखे यहां

अपराध के लिए हो रहा है लाइसेंसी हथियार का इस्तेमाल

शस्त्र धारकों ने लाइसेंस लेते समय आत्म रक्षा का हवाला दिया था और उसमें पुलिस ने भी सहमति दी थी. लेकिन, लाइसेंस के साथ हथियार हाथ में आने के बाद उनका इस्तेमाल अब जानलेवा बन गया है. ऐसे में अपराध या रसूख के लिए लाइसेंसी हथियार का इस्तेमाल करने वालों पर पहली बार सख्ती होने जा रही है. पुलिस ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रही है. इस सूची में 150 से ज्यादा लाइसेंस शस्त्र धारक मिले हैं, जो दागदार हैं. उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए इनके नाम और अपराध का ब्यौरा प्रशासन को भेजा गया है. अब जिला प्रशासन इनको अपना पक्ष रखने का एक मौका देगा.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: बड़ा हादसा, इस ट्रेन के जनरल कोच में यात्रियों पर गिरी गर्म चाय, भगदड़ से हुई दो की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
Gwalior में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस, डेढ़ सौ शस्त्र लाइसेंस किए जाएंगे निरस्त, जानें क्या है वजह
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close