विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

12 महिलाएं जो ट्रेनों में करती थीं यात्रियों की जेबें साफ, पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह के पास से करीब छह लाख रुपए के बहुमूल्य आभूषण और करीब 12,000 रुपए नकद जब्त किए गए हैं. ये महिलाएं काफी लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही थीं.

Read Time: 2 min
12 महिलाएं जो ट्रेनों में करती थीं यात्रियों की जेबें साफ, पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़
सांकेतिक फोटो
जबलपुर (मप्र):

मध्य प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने नरसिंहपुर जिले में ट्रेनों में चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह में एक दर्जन यानी 12 शातिर महिलाएं शामिल हैं. पुलिस ने महिलाओं के इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसके सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. जीआरपी (जबलपुर) की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि महाराष्ट्र के नागपुर की रहने वाली इन महिलाओं को नरसिंहपुर जिले के बनखेड़ी से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने यह कार्रवाई 3 अगस्त को कंचन पांडे की शिकायत पर की. कंचन पांडे ने गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर विंध्याचल एक्सप्रेस में चढ़ते समय अपने पर्स से लगभग दो लाख रुपए की कीमत के आभूषण गायब पाए थे. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को महिला गिरोह का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने गाडरवारा से करीब 30 किलोमीटर दूर बनखेड़ी से गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : आसमान से खेत में गिरा भारी भरकम रहस्यमय गोला, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

पुलिस ने जब्त किए 6 लाख रुपए के आभूषण
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह के पास से करीब छह लाख रुपए के बहुमूल्य आभूषण और करीब 12,000 रुपए नकद जब्त किए गए हैं. ये महिलाएं काफी लंबे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही थीं. उन्होंने कहा कि पुलिस को बाद में पता चला कि गिरोह पहले से ही इसी तरह के 10-15 मामलों में शामिल है और गाडरवारा और खंडवा जीआरपी पुलिस थानों से उनके खिलाफ वारंट जारी हैं.

यह भी पढ़ें : पवित्र नगरी मैहर बना प्रदेश का 55 वां जिला, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close