विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior में पुलिस की कार्रवाई: मठ से 58 लीटर कच्ची शराब और 1200 लीटर गुड़ लहान जब्त

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुुए ग्वालियर में पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने 58 लीटर कच्ची शराब जब्त कर 1200 लीटर गुड़ लहान को नष्ट किया है.

Read Time: 3 min
Gwalior में पुलिस की कार्रवाई: मठ से 58 लीटर कच्ची शराब और 1200 लीटर गुड़ लहान जब्त
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुुए पुलिस-प्रशासन अवैध शराब व मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी और अवैध शराब बेच रहे तस्करों को धरपकड़ करने में लगी हुई है. वहीं पुलिस प्रशासन से बचने के लिए तस्कर सुनसान इलाकों में गैर कानूनी शराब फैक्ट्रियां चलाकर देशी शराब का जखीरा इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं. हालांकि इस बीच पुलिस ने ग्वालियर में एक भट्टी को नष्ट किया है. साथ ही देशी शराब के अलावा इसमें उपयोग होने वाले गुड़ लाहन का जखीरा भी बरामद किया है.  

मुखबिर से मिली थी सूचना

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के आदेश पर पुलिस-प्रशासन पूरे जिले में नशा मुक्ति अभियान के तहत अवैध शराब व मादक पदार्थ के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना चीनौर के करोरा रोड़ के पास मठ गांव के नाले के किनारे पर एक व्यक्ति शराब बना रहा है. वहीं सूचना के मिलने के बाद पुलिस ने मठ गांव पहुंचकर कार्रवाई की. छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 58 लीटर कच्ची शराब जब्त कर 1200 लीटर गुड़ लहान को नष्ट किया है.

दरअसल, पुलिस जब मुखबिर के बताये हुए स्थान पर पहुंची तो एक व्यक्ति मठ गांव के नाले के किनारे जमीन को खोदकर बनी हुई भट्टी पर कच्ची शराब बना रहा था.वहीं पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने  घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने खुद को ग्राम दौनी का रहने वाला बताया.

आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस टीम को मौके पर एक प्लास्टिक की नीले रंग की कैन रखी हुई मिली जिसे खोलकर देखा तो उसमें हाथ भट्टी की बनी हुई कच्ची शराब भरी हुई मिली जो लगभग 58 लीटर था. वहीं पास में 1200 लीटर गुड़ लहान मिला जिसे पुलिस ने मौके पर फैलाकर नष्ट किया. फिलहाल पुलिस शराब तस्कर के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close