विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरा आज, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान लगभग 6,350 करोड़ रुपये की रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले ढाई महीने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी यात्रा होगी.

PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरा आज, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात
पीएम मोदी दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात
भोपाल/ रायपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में गुरुवार को एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार के खिलाफ मंगलवार को दंतेवाड़ा जिले से परिवर्तन यात्रा के पहले चरण की शुरुआत की. वहीं शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जशपुर से यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे.

इस साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान लगभग 6,350 करोड़ रुपये की रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले ढाई महीने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी यात्रा होगी. राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होंगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम दोपहर करीब तीन बजे रायगढ़ जिले के कोड़ातराई गांव में होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- भारत माता के लिए खतरा बन गया है 'इंडिया'... विपक्षी गठबंधन पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का निशाना

PM एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का भी वितरण करेंगे

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रायगढ़ में कार्यक्रम के दौरान लगभग 6350 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 50 बिस्तरों वाले 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' का भी शिलान्यास करेंगे. उन्होंने बताया कि सिकल सेल रोग की जांच की गई आबादी को प्रधानमंत्री एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का भी वितरण करेंगे. सिकल सेल परामर्श कार्ड का वितरण राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन (एनएसएईएम) के अंतर्गत किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने जुलाई 2023 में मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में किया था. प्रधानमंत्री बाद में उसी स्थान पर एक अलग मंच से एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

भारी पुलिस बल तैनात

राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कहा कि पार्टी ने 21 सीटों पर विधानसभा प्रत्याशी घोषित कर कांग्रेस को पहले ही बैकफुट पर धकेल दिया है. भाजपा की एक परिवर्तन यात्रा बस्तर के दंतेवाड़ा से शुरू हो चुकी है. भाजपा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रामक प्रचार-प्रसार में जुट गई है. उत्तरी छत्तीसगढ़ में आगामी 16 सितंबर से भाजपा की परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की रायगढ़ सभा कार्यकर्ताओं के उत्साह और मनोबल को दोगुना करने का काम करेगी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के बिलासपुर में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह में शामिल होने की भी उम्मीद है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल को व्यापक सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें- कब आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट? स्क्रीनिंग कमेटी ने संभावित उम्मीदवारों पर किया विचार

10 नई औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया कि मध्य प्रदेश में पीएम मोदी जहां बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर सहित 50,700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं और राज्यभर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 


मेगा औद्योगिक पार्क की रखेंगे आधारशिला

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर, नर्मदापुरम में 'बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र' और रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. पीएमओ के अनुसार, इंदौर में प्रधानमंत्री दो आईटी पार्क और राज्यभर में छह नए औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरा आज, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात
NDTV Ground Report 54 out of 376 schools buildings in Shivpuri are dilapidated, children forced to study under the open sky, waiting for 7 years, problem of mid day meal in rain
Next Article
NDTV Ground Report: शिवपुरी में 376 में से 54 स्कूल जर्जर, यहां 7 साल से है इंतजार, क्या कर रही है सरकार
Close
;