विज्ञापन

ना ही सड़क, ना ही स्वास्थ्य सेवा... Emergency में कैसे बचेगी जान! खाट पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं लोग

MP News: एक मरीज को खाट पर ले जाने का वीडियो वायरल हुआ. इसको लेकर प्रशासन ने जवाब दिया कि जल्द ही सड़क बनवाएंगे.

ना ही सड़क, ना ही स्वास्थ्य सेवा... Emergency में कैसे बचेगी जान! खाट पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं लोग
खाट पर लिटाकर मरीज को पहुंचाया अस्पताल

MP Viral Video: ग्रामीण अंचलों (Rural Areas) में गांव में अगर किसी की तबीयत खराब हो जाए, तो सड़क खराब होने की वजह से खाट पर मरीज को लेकर अस्पताल जाना पड़ता है... प्रशासन का जवाब है कि जल्दी ही सड़क बनवाएंगे...इसका ताजा मामला रीवा (Rewa) जिले के त्योथर तहसील का है. यहां एक व्यक्ति की तबीयत खराब होने के बाद गांव में सड़क (No roads) न होने की वजह से उसको सड़क तक खटिया (Khat) में लाया गया. उसके बाद उसको त्योथर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में इलाज के लिए पहुंचाया गया. 

खाट पर ले जाया गया मरीज

खाट पर ले जाया गया मरीज

खराब सड़क से परेशान ग्रामीण

खराब सड़क की वजह से एक व्यक्ति की जान संकट में पड़ गई. वह व्यक्ति खेत में काम कर रहा था. इस दौरान उसके पेट में तेजी दर्द हुआ. वह चलने फिरने लायक भी नहीं था. परिवार वालों ने गांव वालों की मदद से उसको खटिया पर लिटाया और एक किमी तक पैदल लेकर मुख्य मार्ग तक आए. उसके बाद उसको इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया. इसका वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ें :- सावधान! खुले बोरवेल में दुर्घटना होने पर अब MP में होगी FIR, रोकथाम एवं सुरक्षा अधिनियम-2024 लागू

जनपद पंचायत सीईओ ने दिया ये जवाब

इस बारे में जब जनपद पंचायत त्योथर के सीईओ राहुल पांडे से बात की गई, तो उनका कहना था कि हमें जानकारी मिली है. फिलहाल कुछ तकनीकी दिक्कतें हैं. बारिश के बाद सड़क जरूर बनेगी. हालांकि, इस तरह के दांवे अधिकारियों के द्वारा वायरल वीडियो में हमेशा ही दिए जाते हैं. ऐसी स्थिति में गांव के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है, जब बारिश के मौसम में सड़क चलने लायक नहीं रह जाता है और गांव में कोई तात्कालिक स्वास्थ्य व्यवस्था भी नहीं रहती है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मनाया जा रहा है कमरछठ का त्योहार, माताओं ने रखा अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए व्रत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोहन सरकार को कोर्ट से फटकार, मेडिकल की 32 खाली सीटों पर जवाब पेश करने का सख्त आदेश
ना ही सड़क, ना ही स्वास्थ्य सेवा... Emergency में कैसे बचेगी जान! खाट पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं लोग
Shocking Incident in Rewa Hospital as Man Attempts Assault on Young Girl
Next Article
MP के अस्पताल में बच्चियां भी अनसेफ ! 12 साल की मासूम से रेप की कोशिश, पकड़ा गया 'वहशी' 
Close