विज्ञापन

Patwari Strike: कलेक्ट्रेट पहुंचकर पटवारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, कहा- अन्याय से हो गए परेशान

Patwari Hadtal: सीधी जिले के पटवारी इन दिनों परेशान हैं. पटवारी संघ ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि रेलवे प्रोजेक्ट से जुड़े मामले को लेकर कुछ लोगाें द्वारा पटवारियों को मानसिक तौर प्रताड़ित किया जा रहा है. अगर समय रहते एक्शन नहीं हुआ तो पूरे जिले पटवारी हड़ताल पर जाएंगे और आंदोलन करेंगे.

Patwari Strike: कलेक्ट्रेट पहुंचकर पटवारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, कहा- अन्याय से हो गए परेशान

Patwari Sangh Andolan: सीधी (Sidhi) जिले के रेल लाइन (Railway Line) प्रभावित हल्का क्षेत्र के पटवारी (Patwari) को असामाजिक तत्वों द्वारा गत कई दिनों से परेशान किया जा रहा है, इससे नाराज होकर जिले भर के पटवारी  एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. पटवारियों द्वारा कहा गया कि उनके ऊपर अन्याय और अत्याचार हो रहा है, इससे परेशान होकर हम लोग आवाज बुलंद कर रहे हैं. इस दौरान महिला पटवारी भी अराजक तत्वों से काफी परेशान दिखीं, उन्होंने कहा कि हम मानसिक पीड़ा सहन नहीं कर पा रहे हैं. महिला पटवारियों का कहना है कि पटवारी हल्का में कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है कि हम व्यवस्थित रूप से कम कर सकें. ऐसे में लोगों को उकसाने का कार्य किया जाता है, रेलवे सहित अन्य कार्यों को गलत तरीके से करने के लिए दबाव बनाया जाता है, जो किसी भी तरके से उचित नहीं है. जिले में काफी संख्या में महिला पटवारी पदस्थ हैं, उनकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए, साथ ही उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने का माहौल भी दिया जाए.

पटवारी के ऊपर जबरन बनाया जा रहा दबाव

पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि रेलवे प्रोजेक्ट में कई गांव सीधी जिले के प्रभावित हैं, जिसमें मुआवजा का प्रकरण तैयार किया गया है. इस कार्य में पटवारी का कोई विशेष रोल नहीं होता है. फिर भी पटवारी के ऊपर  लगातार दबाव बनाया जा रहा है. उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, जबकि रेलवे भू अर्जन व मुआवजा के लिए लोक निर्माण विभाग और अन्य विभाग के द्वारा संपत्तियों का मूल्यांकन किया जाता है. कुछ लोगों द्वारा पटवारियों पर दबाव बनाने के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है एवं गलत बयानबाजी की जा रही. इससे जिले भर के पटवारी पीड़ा महसूस कर रहे है. हमने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप दिया है. जिसमें मांग की गई है कि जबरन दबाव बनाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए, जिससे कि पटवारी अपने कार्यों को सही तरीके से कर सकें. 

नहीं होगा एक्शन तो काम छोड़कर पटवारी जाएंगे हड़ताल पर

NDTV को बताया गया कि शहर के समिति हल्का क्षेत्र नदिया सहित कई हल्का के पटवारी काफी परेशान हैं, इनके द्वारा अधिकारियों के समक्ष अपना पक्ष रखा गया है. संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी आवाज को फिर से बुलंद किया गया है, यदि आगामी दिनों में समस्या का समाधान करते हुए और अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई तो जिले भर के पटवारी काम बंद कर हड़ताल पर चले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Power का दुरुपयोग पड़ गया भारी, तहसीलदार-पटवारी समेत 7 के खिलाफ FIR दर्ज

यह भी पढ़ें : Cyber Tehsil से बदल गया पूरा सिस्टम, अब न तहसील जाने का झंझट और न तहसीलदार का लंबा इंतजार...

यह भी पढ़ें : Sidhi News: साहब! दबंगाें से हो गई हूं परेशान, महिला जनप्रतिनिधि ने ऐसे सुनाया अपना दर्द

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: पहले दिन करें मां शैलपुत्री की पूजा, मंत्र से आरती तक सब कुछ है यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने के एवज में ले रहा था रिश्वत, इतने पैसों के साथ पकड़ाया सरकारी डॉक्टर
Patwari Strike: कलेक्ट्रेट पहुंचकर पटवारियों ने किया आंदोलन का ऐलान, कहा- अन्याय से हो गए परेशान
Rape Case 3 year old innocent girl raped in Bhopal
Next Article
भोपाल फिर हुआ शर्मसार, तीन साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म से हड़कंप
Close