विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

संगठन में ग्राम पंचायत तक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो और उनको पूरा सम्मान मिले : जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की इस बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा , 'पंचायती राज की स्थापना हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने की थी, उनका सपना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के एक छोटे से गांव में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी मिल सके.

संगठन में ग्राम पंचायत तक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो और उनको पूरा सम्मान मिले : जीतू पटवारी
जीतू पटवारी ने बैठक को किया संबोधित

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस (Congress) की करारी हार हुई. जिसके बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया. जीतू पटवारी इसके बाद लगातार सक्रिय दिख रहे है. इसी कड़ी में उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में एक बैठक में शिरकत की. जीतू पटवारी ने राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की इस बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'पंचायती राज की स्थापना हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने की थी, उनका सपना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के एक छोटे से गांव में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी मिल सके. पंचायती राज की मूल भावना है कि ग्राम स्तर पर निम्न वर्ग के लोगों को सम्मान मिले. महिलाओं को ताकत मिले, इसलिए पंचायत स्तर पर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिये जाने की आवश्यकता है'

मण्डल-सेक्टर में भी महिलाओं की जिम्मेदारी तय की जाए

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व बीएलए का प्रशिक्षण कार्यक्रम कराया जाए. मण्डल-सेक्टर में भी महिलाओं की जिम्मेदारी तय की जाए. वोटर लिस्ट को दुरूस्त करने के लिए संगठन ग्रामीण स्तर पर कार्य करे. राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि पंचायती राज संगठन के माध्यम से हम पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित ही अच्छे परिणाम देंगे. टाले ने पंचायती राज संगठन द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से पटवारी को अवगत कराया.

ये भी पढ़ें पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल

इस बैठक में कई बड़े नेता रहे उपस्थित

बैठक में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष,  समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया, संगठन के पदाधिकारी सचिन नाइक, अक्षय समर्थ, श्रीमती नंदा महात्रे, अभिषेक त्रिपाठी सहित प्रदेश भर से आये पदाधिकारी और पंचायती राज संगठन के जिला अध्यक्ष उपस्थित थे. बैठक का संचालन पंचायती राज संगठन के पदाधिकारी प्रशांत पाठक नीलू ने किया.

ये भी पढ़ें आखिर क्यों 14 करोड़ का ट्रामा सेंटर बना सफेद हाथी? मीडिया में खबर आने के बाद विधायक ने दिए कड़े निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Share Market: सावधान! शेयर बाजार में निवेश के नाम पर हो रहा है फ्रॉड, ये ठग हुए गिरफ्तार
संगठन में ग्राम पंचायत तक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो और उनको पूरा सम्मान मिले : जीतू पटवारी
Guna MLA reprimanded the students in the job fair
Next Article
रोजगार मेले में गुना विधायक ने छात्रों को सुनाई खरी-खोटी, अपनी आलोचना पर भी काफी कुछ कहा
Close