विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

कमलनाथ के गढ़ में पं. प्रदीप मिश्रा की शिव कथा, चुनावी मौसम में कांग्रेस को मिलेगा फायदा?

चुनावी समर में अपने गढ़ में धार्मिक कथाओं के आयोजन का फायदा कमलनाथ को जरूर मिल सकता है. पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने यहां पर कथा की थी, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा था. अब पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद जातई जा रही है.

Read Time: 3 mins
कमलनाथ के गढ़ में पं. प्रदीप मिश्रा की शिव कथा, चुनावी मौसम में कांग्रेस को मिलेगा फायदा?
छिंदवाड़ा में मंगलवार से पंडित प्रदीप मित्रा की कथा

मध्य प्रदेश में चुनावी समर के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में अब धर्म की बयार बहने जा रही है. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन यहां होने जा रहा है. पहले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में पहुंचे थे. अब पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा होने जा रही है. 5 से 9 सितंबर तक छिंदवाड़ा के सिमरिया में पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण कथा का आयोजन करेंगे. इसके लिए वह आज ही छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं. खास बात यह है कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा कमलनाथ के विशेष विमान से छिंदवाड़ा पहुंचेंगे. इस दौरान उनकी अगवानी कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ खुद करेंगे.

ये भी पढ़ें- 'BJP की टूट से घबराहट में CM शिवराज, कर रहे कुछ भी ऐलान', सुरजेवाला का दावा

कथा से पहले चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

पंडित प्रदीप मिश्रा कमलनाथ की विधानसभा क्षेत्र में सन रूफ वाहन से शहर भ्रमण करेंगे. इस दौरान व्यवस्था नहीं बिगड़े, इसके चलते  वह अपने वाहन से नीचे नहीं उतरेंगे. जानकारी के मुताबिक पंडित प्रदीप मिश्रा नरसिंहपुर नाका में बने हेलीपैड पर दोपहर को करीब 2 बजे पहुंचेंगे. यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे कथावाचक का  स्वागत करेंगे.इसके बाद शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसको लेकर श्रद्धालुओ में बड़ा ही उत्साह है. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे पर सैंकड़ो पुलिसकर्मी और वॉलंटियर्स तैनात रहेंगे. दूर से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसके लिए कथा स्थल से 1 किलोमीटर के दायरे में पांच पार्किंग और ऑटो पार्किंग बनाई गई हैं. 

 कमलनाथ के गढ़ में प्रदीप मिश्रा की कथा

चुनावी समर में अपने गढ़ में धार्मिक कथाओं के आयोजन का फायदा कमलनाथ को जरूर मिल सकता है. पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने यहां पर कथा की थी, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा था. अब पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद जातई जा रही है. बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा छिंदवाड़ा के सिमरिया में सोलह सोमवार की कथा करेंगे. शिव महापुराण कथा का आयोजन हनुमान मंदिर के करीब 42 एकड़ के मैदान में होगी. कथा में करीब ढाई लाख श्रद्धालुओं के पहुंचेन की उम्मीद है. इसी हिसाब से बैठने का इंतजाम किया गया है. बारिश की आशंका को देखते हुए वॉटरप्रूफ पंडाल भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- पुस्तक मेले में दुकानदार की पिटाई, महिलाओं का नंबर मांगने और भड़काऊ पर्चे बांटने का आरोप
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कंपनी के बाउंसरों ने दलित युवक को पीटा, FIR करने पर दी धमकी
कमलनाथ के गढ़ में पं. प्रदीप मिश्रा की शिव कथा, चुनावी मौसम में कांग्रेस को मिलेगा फायदा?
shivpuri This is too much! 5 lakh people and a half-finished soil testing laboratory for them...how will this work?
Next Article
MP News: 5 लाख लोग और उनके लिए केवल एक आधी- अधूरी मृदा परीक्षण प्रयोगशाला...ऐसे कैसे चलेगा काम
Close
;