विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

पुस्तक मेले में दुकानदार की पिटाई, महिलाओं का नंबर मांगने और भड़काऊ पर्चे बांटने का आरोप

हिंदू युवा वाहिनी की कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि किताबें बेचने वाला वकार तृतीय विश्व युद्ध के संबंध में इमाम जमाअत अहमीदिया की चेतावनी नाम से पर्चा बांट रहा था, जिसमें भड़काऊ बातें लिखी हुई थीं.

Read Time: 3 min
पुस्तक मेले में दुकानदार की पिटाई, महिलाओं का नंबर मांगने और भड़काऊ पर्चे बांटने का आरोप
उज्जैन पुस्तक मेला में दुकानदार की पिटाई

महाकाल की नगरी उज्जैन में आयोजित राष्ट्रीय पुस्तक मेले में रविवार को हंगामा हो गया.  यहां एक स्टॉल संचालक मुस्लिम धर्म का प्रचार कर महिलाओं से उनका कॉन्टेक्ट नंबर मांग रहा था. महिलाओं का नंबर मांगने पर विश्व हिंदू परिषद की महिलाओं ने व्यापारी को जमकर पीटा. इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. बता दें कि उज्जैन के दशहरा मैदान में 1 सितंबर से राष्ट्रीय पुस्तक मेला चल रहा है. इस मेले में पंजाब के रहने वाले राजा वकार सलीम शॉप नंबर-14 पर अहमदिया मुस्लिम समुदाय नाम से पुस्तक बेच रहे हैं. रविवार को उस समय विवाद हुआ जब राजा वाकर सलीम ने महिलाओं से उनके कॉन्टेक्ट नंबर मांगे.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर : मारपीट की शिकायत कर लौटी तो फंदे से लटकता मिला पति का शव, पत्नी ने लगाए हत्या के आरोप

मौके पर मौजूद विश्व हिंदू परिषद की जिला उपाध्यक्ष ऋतु कपूर ने आरोप लगाया कि वकार सलीम पुरुषों को अपना विजिटिंग कार्ड दे रहा था और महिलाओं से पुस्तक भेजने के बहाने उनका कॉन्टेक्ट नंबर रजिस्टर में दर्ज कर रहा था इसलिए उसकी पिटाई कर दी. वहीं वकार सलीम ने महिलाओं का नंबर मांगने वाले आरोप को गलत बताया. मामले में सीएसपी दीपिका शिंदे ने कहा कि पुस्तक मेले में छेड़छाड से संबंधित एक शिकायत आई है, जिसके संबंध में जांच की जा रही है. दुकान संचालक के संबंध में भी पूरी जानकारी एकत्रित की जा रही है.

तृतीय विश्व युद्ध की चेतावनी के पर्चे बांटने का आरोप 

हिंदू युवा वाहिनी की कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि किताबें बेचने वाला वकार तृतीय विश्व युद्ध के संबंध में इमाम जमाअत अहमीदिया की चेतावनी नाम से पर्चा बांट रहा था, जिसमें लिखा था कि विश्व के कुछ भूभागों में छोटे स्तर पर युद्ध शुरू होने का हवाला देते हुए भड़काऊ बाते लिखी हैं.

दुकानदार पर महिलाओं का नंबर मांगने का आरोप

वीएचपी महिलाओं कार्यकर्ताओं का उनका आरोप है कि दुकान संचालक महिलाओं के नंबर भी लिख रहा था इसलिए उसे पीट कर सबक सिखाया गया है और उसकी शिकायत मदरसा में की गई है बता दें कि महाकाल की नगरी उज्जैन में राष्ट्रीय पुस्तक मेला, राष्ट्रीय पुस्तक न्यास, नई दिल्ली, जिला प्रशासन, मध्य प्रदेश हिंदी ग्रंथ अकादमी और विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा पाणिनि संस्कृत और वैदिक विश्वविद्यालय के सहयोग से 1 से 6 सितंबर तक के लिए  आयोजित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- जिस तेंदुए के साथ सेल्फी ले रहे थे गांव वाले, अब हुआ बुरी तरह बीमार, इंदौर ज़ू में चल रहा इलाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close