विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

राम कथा के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, सांसद नकुलनाथ ने किया जोरदार स्वागत

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में 5 अगस्त से बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दिव्य रामकथा होगी. जिसके मुख्य यजमान कमलनाथ के बड़े बेटे और सांसद नकुल नाथ बनेंगे.

Read Time: 3 min
राम कथा के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, सांसद नकुलनाथ ने किया जोरदार स्वागत
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की छिंदवाड़ा में 3 दिवसीय रामकथा होगी.
छिंदवाड़ा:

जिले के सिमरिया में शनिवार से बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दिव्य रामकथा होगी. इस कथा में मुख्य यजमान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बड़े बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ हैं. यह दिव्य रामकथा 7 अगस्त तक चलेगी. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इसको लेकर शनिवार दोपहर 12 बजे इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप पहुंचे. यहां नकुलनाथ और उनके समर्थकों ने उन्हें रिसीव किया.

दिव्य राम कथा करने छिंदवाड़ा पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री
इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री नकुल नाथ के साथ छिंदवाड़ा में कमलनाथ द्वारा स्थापित अशोक लीलैंड स्किल्ड सेंटर गए और फिर कमलनाथ के शिकारपुर स्थित आवास पहुंचे. जहां कमलनाथ और नकुलनाथ ने उनकी आगवानी की. 

pnv5teg

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरती उतार पंडित धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत किया

सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के पीछे लगाया गया वाटर प्रूफ पंडाल
रामकथा के लिए छिंदवाड़ा के सिमरिया में 101 फीट ऊंची सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के पीछे वाटरप्रूफ पंडाल लगाया गया है. जहां 5 से 7 अगस्त तक कथा होगी. वहीं कथा के शुभारंभ में पीसीसी चीफ कमलनाथ भी शामिल होंगे. जबकि कथा के यजमान सांसद नकुल नाथ बने जो 3 दिनों तक कथा का श्रवण करेंगे.
ra9celf

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दोपहर 12 बजे इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप पहुंचे.

मारुति नंदन सेवा समिति  के संयोजक आनंद बख्शी ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए दो पहिया और चौपहिया वाहन की पार्किंग बनाई गई है. लगभग डेढ़ लाख श्रद्धालुओं को बैठने के लिए वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है और नीचे प्लाई की फ्लोरिंग है. वहीं श्रद्धालुओं के लिए कथास्थल पर ही चार दिनों तक निशुल्क खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है.

चुनाव से पहले इस कथा के कई मायने
बता दें कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आयोजित इस कथा के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है. वहीं कहा जा रहा है कि सॉफ्ट हिंदुत्व की छवि वाले कमलनाथ दिव्य राम कथा से हिंदू वोटर्स को साधने में जुटे हुए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close