विज्ञापन

MP News : सीधी के मॉडल स्कूल में टेबलेट खाने से 100 छात्राएं बीमार, 15 की हालत गंभीर 

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के सीधी जिले के मॉडल स्कूल में एल्बेंडाजोल की दवा का सेवन करते ही सैकड़ा भर से ज़्यादा बच्चियां बीमार हो गईं. जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सभी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

MP News : सीधी के मॉडल स्कूल में टेबलेट खाने से 100 छात्राएं बीमार, 15 की हालत गंभीर 
प्रतीकात्मक फोटो - Pexels

Sidhi News : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के सीधी जिले के मॉडल स्कूल में एल्बेंडाजोल की दवा का सेवन करते ही सैकड़ा भर से ज़्यादा बच्चियां बीमार हो गईं. जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सभी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. छात्राओं ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने यह गोलियां खिलाई थी. घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत खजूरी मॉडल स्कूल की है, जहां कक्षा 6 से 12 तक की छात्राएं पढ़ती हैं. महिला एवं बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने इन छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई थी. इस दवा का सेवन करने के बाद छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी.

जानें क्या है मामला ?

सूत्रों के मुताबिक, खजूरी मॉडल स्कूल में एल्बेंडाजोल दवा के सेवन के बाद 100 से अधिक छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई. इस घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया और छात्राओं को तुरंत गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती छात्राओं ने बताया कि दवा खाने के कुछ ही समय बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी.

ये भी पढ़ें :

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

बच्चियों का इलाज जारी

सिविल सर्जन डॉक्टर दीपा रानी इसरानी और अन्य चिकित्सक पूरी तत्परता के साथ छात्राओं के इलाज में जुटे हुए हैं. डॉक्टरों की मेहनत से अधिकांश छात्राओं की स्थिति अब सामान्य हो रही है, लेकिन फिर भी कुछ छात्राओं को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है. इस घटना के बाद स्कूल और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की लापरवाही को लेकर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kedarnath में बड़ा हादसा: पहाड़ के नीचे दबे MP के तीन श्रद्धालुओं की मौत, एक घायल
MP News : सीधी के मॉडल स्कूल में टेबलेट खाने से 100 छात्राएं बीमार, 15 की हालत गंभीर 
Rs 100 crore will be spent on every assembly for the development of Madhya Pradesh
Next Article
मध्य प्रदेश में विकास का '100 करोड़ी' प्लान, विधायकों को पेश करना होगा विजन डॉक्यूमेंट
Close