विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: अब बाघों को देखने के लिए आपको करना होगा अक्टूबर का इंतजार, एक जुलाई से प्रदेश के 6 टाइगर पार्क बंद

Tiger Reserve in MP: मध्यप्रदेश के छह टाइगर रिजर्व में बांधवगढ़, कान्हा, पेंच, सतपुड़ा, पन्ना और संजय धुबरी को 1 जुलाई से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं कुछ टाइगर रिजर्व के बफर जोन में टाइगर सफारी जारी रहेगी.

MP News: अब बाघों को देखने के लिए आपको करना होगा अक्टूबर का इंतजार, एक जुलाई से प्रदेश के 6 टाइगर पार्क बंद
Latest Tiger News: एक अक्टूबर तक मध्य प्रदेश के 6 टाइगर रिजर्व बंद

Madhya Pradesh News: अगर आप बाघों को देखना चाहते हैं, उनकी हरकतों को अपने कैमरों में कैद करना चाहते हैं, तो अब आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी टाइगर रिजर्व (Tiger Reserve) एक जुलाई से बंद हो रहे हैं. जो कि एक अक्टूबर को खुलेंगे. जिन लोगों को वाइल्ड एडवेंचर में काफी मजा आता है, बाघों को देखना उन्हें रोमांचित करता है उनको अब तीन महीने का इंतजार करना पड़ेगा.

पर्यटकों के लिए रहेगी तीन महीने की पाबंदी

मध्यप्रदेश के छह टाइगर रिजर्व में बांधवगढ़, कान्हा, पेंच, सतपुड़ा, पन्ना और संजय धुबरी को 1 जुलाई से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं कुछ टाइगर रिजर्व के बफर जोन में टाइगर सफारी जारी रहेगी. इसके साथ ही नेशनल पार्क या टाइगर रिजर्व के कोर जोन में टूरिस्ट नहीं जा सकेंगे. नेशनल पार्कों और टाइगर रिजर्व में तीन महीने तक पर्यटकों के लिए यह पाबंदी लागू रहेगी.

बाघ को देखना करता है रोमांचित

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के टाइगर रिजर्व पार्क में अक्सर ही बाघ शिकार करते, अठखेलियां मनाते हुए दिख जाते हैं. यहां के टाइगर रिजर्व में पूरे देश से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. कई बार बाघों की वीडियो भी पर्यटक अपने कैमरों, मोबाइल फोन से बना लेते हैं, जो कि वायरल भी हो जाती हैं. कई बार तो शिकार करते हुए बाघों की वीडियो बनाने का मौका भी पर्यटकों को मिल जाता है. बाघ को देखना वैसे भी रोमांचित करता है. पर्यटकों को अब इस रोमांच का आनंद लेने के लिए अक्टूबर का इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंUnder Construction Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

ये भी पढ़ें Historic Moment: मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच ऐतिहासिक समझौता, दोनों राज्यों में विकास की नई इबारत लिखेगी यह परियोजना ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: 58 वर्ष बाद संघ की शाखाओं में सरकारी कर्मचारियों को जाने की मिली इजाजत, तो प्रहलाद पटेल ने कही ये बात
MP News: अब बाघों को देखने के लिए आपको करना होगा अक्टूबर का इंतजार, एक जुलाई से प्रदेश के 6 टाइगर पार्क बंद
dengue-malaria larvae Oil ball has been made a weapon to control dengue and malaria, diseases caused by mosquitoes will be prevented during monsoon and rain
Next Article
Monsoon Diseases: डेंगू-मलेरिया पर नियंत्रण के लिए ऑयल बॉल को बना रहे हैं हथियार, बीमारियों से होगी रोकथाम
Close
;