विज्ञापन
Story ProgressBack

Under Construction Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

A two-storey house collapsed In Dindori: डिंडौली में ढहे दो मंजिला,निर्माणाधीन मकान के मलबे में दबे तीनों मजबूर मकान में सो रहे थे. निर्माणाधीन मकान के ढहने की वजह भारी बारिश बताई जा रही है. मकान सोमवार सुबह करीब पांच बजे धराशाई हुआ.

Read Time: 3 mins
Under Construction Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया
ढहे दो मंजिला मकान के मलबे में दबे मजदूर को निकालते रेस्क्यू टीम के लोग

Under Construction Building Collapsed: डिंडौरी जिले में सोमवार सुबह एक निर्माणधीन दो मंजिला पक्का मकान ढहने से एक मजूदर की मौत हो गई, जबकि मलबे के नीचे दबे दो मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अचानक धाराशाई हुए दो मंजिला में तीन मजदूर,मजदूर बुरी तरह मलबे में दब गए थे, जिन्हें निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

डिंडौरी में ढहे दो मंजिला,निर्माणाधीन मकान के मलबे में दबे तीनों मजबूर मकान में सो रहे थे. निर्माणाधीन मकान के ढहने की वजह भारी बारिश बताई जा रही है. मकान सोमवार सुबह पांच बजे धराशाई हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक घटना गाड़ासरई थाना क्षेत्र के करबे मट्टा गांव की है, जहां मकान के मलबे के नीचे दबे दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, लेकिन एक मजदूर की दुर्घटना में मौत हो गए. घायल मजदूरों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है.

भारी बारिश के बीच सुबह पांच बजे भरभरा का गिरा दो मंजिला मकान

जिले के करवेमट्टा गांव में निर्माणाधीन पक्का मकान अचानक धराशाई होने की सूचना जैसे ही फैली आसपास अफरातफरी मच गया. निर्माणाधीन मकान में चार मजदूर सो रहे थे और जब यह मकान धराशाई हुआ तो एक मजदूर जैसे तैसे बाहर निकलने में कामयाब रहा, लेकिन तीन मजदूर मलबे के नीचे बुरी तरह से दब गए.

मलबे में दबे मजदूरों को निकालने पुलिस ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन 

स्थानीय लोगों ने गाड़ासरई थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी और मौके पर पहुंची पुलिस  ने स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने मलबे के नीचे दबे हुए तीन मजदूरों को बाहर निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन मलबे में दबने से मजदूर की मौत हो गई.

धाराशाई निर्माणाधीन मकान के मलबे में बुरी तरह से फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने करीब 3 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान इलाके में बिजली भी गुल हो गई, जिससे रेसक्यू के दौरान पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

धाराशाई निर्माणाधीन मकान के मलबे के नीचे 3 घंटे फंसे रहे मजदूर

धाराशाई निर्माणाधीन मकान के मलबे में बुरी तरह से फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने करीब 3 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान इलाके में बिजली भी गुल हो गई, जिससे रेसक्यू के दौरान पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

भारी बारिश चलते निर्माणाधीन दो मंजिला मकान गिरने की संभावना

गौरतलब है जिले के गाड़ासरई क्षेत्र में पिछले दो दिनों से रुक रूककर तेज बारिश हो रही है और बारिश के चलते ही निर्माणाधीन मकान धराशाई होने की संभावना जताई जा रही है. फ़िलहाल, पुलिस ने घायल मजदूरों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में आज भी बरसेंगे बादल, 5 जुलाई तक आंधी के साथ तेज बारिश के आसार; IMD का अलर्ट जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
Under Construction Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;