विज्ञापन
Story ProgressBack

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज पहुंचे जबलपुर, शहर को मिलेगी 2300 करोड़ की सौगात

Jabalpur News MP: केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को जिन योजनाों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे उनमें जामनी नदी पर पुल निर्माण शामिल है. इस पुल का निर्माण NH-539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर किया जाएगा.

Read Time: 3 min
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज पहुंचे जबलपुर, शहर को मिलेगी 2300 करोड़ की सौगात

Jabalpur News Today: केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) सहित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. mohan Yadav), प्रह्लाद पटेल (Prahlad patel) के साथ कई मंत्री 30 जनवरी यानी मंगलवार को जबलपुर (Jabalpur) दौरे पर रहेंगे. लोकसभा चुनाव के पहले नितिन गडकरी मध्य प्रदेश को कई बड़ी सौगाते देंगे. इस दौरान वे 2367 करोड़ की लागत से बनने वाली 226 किमी लम्बी 9 सड़कों के भूमिपूजन और लोकार्पण में शामिल होंगे.

यह कार्यक्रम जबलपुर के विटनरी कालेज मैदान में किया जाएगा, जहां पर एक जनसभा को संबोधित करने के बाद और नितिन गडकरी जबलपुरवासियों को कई बड़ी सौगातें देंगे. शहर में मंत्रियों के आगमन के मद्देनजर जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने अपने अधिकारियों की बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था और उनके आने-जाने तक की व्यवस्था सुचारू रूप से करने के लिए दिशा-निर्देश दिए.

ये हैं मुख्य योजनाएं

केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को जिन योजनाों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे उनमें जामनी नदी पर पुल निर्माण शामिल है. इस पुल का निर्माण NH-539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर किया जाएगा.

इसके साथ ही गडकरी जबलपुर को चंदिया घाटी से कटनी बाईपास तक पेव्ड शोल्डर के साथ टू लेन सड़क का तोहफा देंगे. इसके तहत चंदिया घाटी से कटनी बाईपास तक पेव्ड शोल्डर के साथ टू लेन सड़क का निर्माण होगा. आपको बता दें कि वर्तमान में इस सड़क की चौड़ाई सात मीटर है, जिसे बढ़ाकर 10 मीटर की जाएगी. इसके अलावा दोनों तरफ दो-दो मीटर का शोल्डर बनाकर मिट्टी भरी जाएगी. इसे ही  पेव्ड शोल्डर कहा जाता है.

ये भी पढ़ें-'फिर बोतल से बाहर आया हनी ट्रैप का जिन्न, MP के पूर्व CM कमलनाथ से वीडियो जब्त करने की मांग

NH-339 के बमीठा से खजुराहो तक के हिस्से का चार-लेन चौड़ीकरण और गुलगंज बाईपास से बरना नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण और शहडोल से सागर टोला तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क उन्नयन का भी शिलान्यास करेंगे. वहीं, NH-44 (म.प्र.) के अंतर्गत ललितपुर- सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 VUPS पुल और  NH-44 (म.प्र.) के अंतर्गत ललितपुर- सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 VUPS पुलों का भी शिलान्यास करेंगे. 

ये भी पढ़ें-'नॉमिनी' नहीं बनाया तो महिला SDM की पति ने कर दी हत्या, वॉशिंग मशीन में धुले खून से सने कपड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close