विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

PFI के टेरर फंडिंग को लेकर भोपाल में भी NIA की रेड, पिता-पुत्र से 7 घंटे तक पूछताछ

NIA ने बुधवार को PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में पूरे देश में बारह जगहों पर छापे मारे हैं. इस दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. ये रेड भोपाल के खानूगांव में हुई. हालांकि जांच एजेंसी ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया.

Read Time: 3 min
PFI के टेरर फंडिंग को लेकर भोपाल में भी NIA की रेड, पिता-पुत्र से 7 घंटे तक पूछताछ

NIA raid: नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी यानी कि NIA ने बुधवार को PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में पूरे देश में बारह जगहों पर छापे मारे हैं. इस दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. ये रेड भोपाल के खानूगांव में हुई. हालांकि जांच एजेंसी ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया. 
मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने एक व्यक्ति के घर पर अल सुबह दस्तक दी और करीब 6 से 7 घंटे तक सर्चिंग की कार्रवाई को अंजाम दिया. हालांकि एनआईए ने किसी की गिरफ्तारी नहीं की और सर्चिंग कर वापस लौट गई.

सूत्रों के अनुसार एनआईए को उक्त शख्स और उसके पुत्र के पीएफआई से कनेक्शन होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद उसके घर पर सर्चिंग की गई और घर में मौजूद दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को खंगाला गया.  


संदेही करीब तीन साल पहले ही खानूगांव आकर बसे हैं. बताया जा रहा है कि एनआईए ने पिता पुत्र के पास से दो मोबाइल और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं. एनआईए की रेड के बाद जब एनडीटीवी की टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि घर अंदर से बंद था. काफी देर गेट खटखटाने के बाद भी गेट को नहीं खोला गया. संदेही के पड़ोसियों से बातचीत करने पर भी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ.

हालांकि एक शख्स जिसका नाम आरिफ है और वो  संदेही के घर से कुछ दूरी पर रहता है. उसने इतना भर बताया कि यह अभी दो-तीन साल पहले ही यहां कर रहे हैं. उसको लोगों ने बताया कि रात में तीन या चार बजे पुलिस ने यहां पर रेड मारी है इससे ज्यादा वो भी नही बोला.स्थानीय पुलिस को भी इस कार्रवाई को पहले से जानकारी नहीं थी. बता दें कि बुधवार को NIA ने मध्यप्रदेश के अलावा दिल्ली, NCR, राजस्थान, बिहार और महाराष्ट्र (Delhi, NCR, Rajasthan, Bihar,Maharashtra) में भी रेड मारे हैं.  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर केन्द्र सरकार पहले ही बैन लगा चुकी है.   

ये भी पढ़ें: Barwani News : जज-वकील ने उठाया जिम्मा, 6 लाख जुटाकर कस्तूरबा गांधी आश्रम को देंगे मूलभूत सुविधाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close