विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

"न देश का खजाना लूटने दूंगा, न कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा"- जबलपुर में बोले पीएम मोदी

PM मोदी ने मध्यप्रदेश को 12 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी और इसके बाद आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर चुन-चुन कर हमले किए. उन्होंने कहा कि न गरीबों का पैसा लूटने दूंगा और न ही कांग्रेसी नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा. PM मोदी ने कहा 2014 में सरकार में आने के बाद से ही मैंने भ्रष्ट व्यवस्थाओं की सफाई का स्वच्छता अभियान चलाया है.

Read Time: 4 min

PM Modi In MP: चुनाव आचार सहिंता लगने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मध्यप्रदेश के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. गुरुवार को जबलपुर (Jabalpur) में आयोजित कार्यक्रम में PM मोदी ने राज्य को 12 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी और इसके बाद आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर चुन-चुन कर हमले किए. उन्होंने कहा कि न गरीबों का पैसा लूटने दूंगा और न ही कांग्रेसी नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा. PM मोदी ने कहा 2014 में सरकार में आने के बाद से ही मैंने भ्रष्ट व्यवस्थाओं की सफाई का स्वच्छता अभियान चलाया है. मैंने 11 करोड़ फर्जी खातों को बंद किया जहां पैसे लूटे जा रहे थे. ये संख्या मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की कुल आबादी से भी ज्यादा है. उन्होंने कहा कि जनधन, आधार और मोबाइल के सहयोग से हमने कांग्रेस के भ्रष्टतंत्र को खत्म कर दिया है. 

जबलपुर में जनसभा से पहले पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

जबलपुर में जनसभा से पहले पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.


जनसभा से पहले उन्होंने राज्य को रेल,रोड और आवास से जुड़ी 12 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इसी दौरान उन्होंने गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर स्मारक का भी उद्घाटन किया. जिसके बाद उन्होंने उनकी सरकार द्वारा चलाए गए जनोपयोगी कार्यक्रमों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा, दशहरा, दिवाली जैसे त्योहार आने वाले हैं. मोदी सरकार ने उज्जवला का सिलेंडर 500 रुपये सस्ता कर दिया है. अब हमारी गरीब लाभार्थी महिलाओं को गैस का सिलेंडर सिर्फ 600 में ही मिल जाएगा.  जो आज 20-22 साल के युवा हैं उनको पता ही नहीं होगा कि मोदी के आने से पहले देश की क्या स्थिति थी. तब रोजाना हजारों करोड़ के घोटाले हेडलाइन बना करते थे. आप गूगल पर जाकर सर्च करिए 2013 के अखबारों की हेडलाइन्स पढ़ लें.पीएम ने दावा किया कि हमने ढाई लाख करोड़ रुपये गलत हाथों में जाने से रोक दिया है.  करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन देने के लिए हम तीन लाख करोड़ रुपया खर्च कर रहे हैं. आयुष्मान योजना के तहत देश के 5 करोड़ लोगों का मुफ्त इलाज हो चुका है. इस पर भी 70 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. गरीब परिवारों को पक्का घर देने के लिए हमने 4 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं. मैंने अभी जितने रूपये गिनाए यदि ये कांग्रेस के दौर में गई होती तो कितने की चोरी हुई होती..इसका अंदाजा लगाइए.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस राजनीतिक दल पर सिर्फ और सिर्फ स्वार्थ हावी हो जाता है, उसे कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता है. ये लोग भाजपा को गाली देते-देते देश का अपमान करने लग जाते हैं. मोदी ने कहा कि जिस दल ने आजादी के बाद लंबे समय तक देश में सरकार चलाई, उसने आदिवासी समाज को भी सम्मान नहीं दिया. क्यों उनके बलिदान को भुला दिया गया. 2014 के बाद भाजपा की सरकार बनी तो हमने आदिवासी और जनजाति समाज के लिए काम किया। हमने आदिवासी समाज की महिला को देश का राष्ट्रपति बनाया.पीएम मोदी ने कहा- मध्य प्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर है, जहां विकास में कोई रुकावट और गिरावट नहीं है. आने वाले 25 साल में ये विकास की गति बढ़ने वाली है. आने वाले समय से हमारा मध्य प्रदेश आन, बान और शान वाला होगा। लेकिन, इसके लिए हमें अभी से प्रयास करने होंगे. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close