विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET UG विवाद पर घमासान जारी, परीक्षा रद्द की मांग तेज, छात्रों ने शिक्षा मंत्री और NTA का फूंका पुतला

NEET Exam Controversy: नीट परीक्षा 2024 में हुए घोटाले को लेकर एक बार फिर छात्र सड़क पर आ गए हैं. बालाघाट में छात्रों ने प्रदर्शन कर केंद्रीय शिक्षा मंत्री और एनटीए के डायरेक्टर से इस्तीफा की मांग की है.

NEET UG विवाद पर घमासान जारी, परीक्षा रद्द की मांग तेज, छात्रों ने शिक्षा मंत्री और NTA का फूंका पुतला

NEET Controversy: नीट परीक्षा (NEET Exam) को लेकर पूरे देशभर में विरोध देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री और परीक्षा एजेंसी के डायरेक्टर से तत्काल इस्तीफा देने की मांग को लेकर बालाघाट में छात्रों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. साथ ही छात्रों ने पुनः परीक्षा कराने की मांग की. इस दौरान छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री और परीक्षा एजेंसी के डायरेक्टर का पुतला दहन किया. 

शिक्षा मंत्री और परीक्षा एजेंसी के डायरेक्टर से इस्तीफा की मांग

छात्रों ने काली पुतली चौक पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का पुतला दहन कर जमकर विरोध जताया है. हालांकि छात्रों द्वारा विरोध प्रर्दशन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस का बल तैनात किया गया. 

पहले भी हो चुकी है गड़बड़ी

प्रदर्शन के दौरान भारतीय छात्र संगठन के पदाधिकारी और छात्रों ने कहा कि इसके पहले भी व्यामप और पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी सामने आ चुकी है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में लगातार इस तरह की गड़बड़ी हो रही है. जिसका ये नतीजा हो रहा है कि मेहनत करने के बाद भी अपेक्षत सफलता न मिलने पर प्रशिक्षार्थी अनावश्यक रुप से तनाव में आ रहे हैं और वो आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं.

छात्रों ने कहा कि इसके बावजूद गड़बड़ियों में सुधार करने के बजाय सरकार निजी एजेंसियों पर गंभीर जिम्मेदारियां सौंप रही है और ये एजेंसिया ईमानदारी पूर्वक परीक्षा कराने के बजाय गड़बड़ी कर घोटाला कर रहे हैं. जिससे प्रशिक्षार्थियों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है और उनका आक्रोश सरकार के प्रति बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी पढ़े: IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच T20 सुपर 8 का मुकाबला कल, यहां जानें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता
NEET UG विवाद पर घमासान जारी, परीक्षा रद्द की मांग तेज, छात्रों ने शिक्षा मंत्री और NTA का फूंका पुतला
Amarwara By Elections Congress spokesperson Pawan Khera made these serious allegations on MP Government
Next Article
Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया
Close
;