विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

NDTV OPINION POLL : केंद्र और राज्य की योजनाओं से कितने खुश हैं MP के वोटर्स? कांग्रेस-BJP के बीच कांटे की टक्कर

MP Election NDTV Opinion Poll : सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या 'भारत जोड़ो यात्रा' से कांग्रेस को फायदा होगा. 38 फीसदी लोगों ने कहा कि यह यात्रा कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित होगी. 22 फीसदी लोगों ने कहा कि कांग्रेस को इससे कोई फायदा नहीं होगा.

Read Time: 3 min
NDTV OPINION POLL : केंद्र और राज्य की योजनाओं से कितने खुश हैं MP के वोटर्स? कांग्रेस-BJP के बीच कांटे की टक्कर
MP में कांग्रेस-BJP के बीच कांटे की टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है. आगामी 17 नवंबर को राज्य की सभी 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा. भारतीय जनता पार्टी के सामने सत्ता को बचाने की चुनौती है तो वहीं कांग्रेस 2018 का जनादेश दोहराने का प्रयास कर रही है. नतीजे किसके पक्ष में आएंगे यह तो 3 दिसंबर को ही पता चलेगा लेकिन मध्य प्रदेश की जनता का मूड क्या है, यह जानने के लिए NDTV ने सीएसडीएस(CSDS)-लोकनीति(LOKNITI) के साथ मिलकर एक ओपिनियन पोल (Opinion Poll) किया है. सर्वे में राज्य और केंद्र सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से पूछा गया कि उनका वोट किसको जाएगा. लोगों ने जो जवाब दिए उनमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है.   

Latest and Breaking News on NDTV

कांग्रेस को होगा 'भारत जोड़ो यात्रा' से फायदा

सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या 'भारत जोड़ो यात्रा' से कांग्रेस को फायदा होगा. 38 फीसदी लोगों ने कहा कि यह यात्रा कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित होगी. 22 फीसदी लोगों ने कहा कि कांग्रेस को इससे कोई फायदा नहीं होगा. वहीं 40 फीसदी लोगों ने इसका जवाब 'पता नहीं' में दिया. मध्य प्रदेश के 'मुख्यमंत्री आवास योजना' के लाभार्थियों से पूछा गया कि वे किसे वोट देंगे. 59 फीसदी लोगों ने कहा- बीजेपी और 38 फीसदी लोगों ने कहा- कांग्रेस. 

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

किसे वोट देंगे योजनाओं के लाभार्थी

यही सवाल जब लाडली बहना योजना के लाभार्थियों से पूछा गया तो 48 फीसदी लोगों ने कहा कि वे बीजेपी को वोट देंगे जबकि 42 फीसदी ने कहा कि उनका वोट कांग्रेस को जाएगा. सर्वे में किसान फसल बीमा योजना के लाभार्थियों से पूछा गया कि वे अपना वोट किसे देंगे. 46 फीसदी ने कहा- बीजेपी और 42 फीसदी ने कहा- कांग्रेस. 

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

केंद्र की योजनाओं से कितने खुश मतदाता?

वहीं पीएम आवास योजना के 57 फीसदी लाभार्थी बीजेपी और 37 फीसदी लाभार्थी कांग्रेस के पक्ष में नजर आए. आयुष्मान भारत योजना के 51 फीसदी लाभार्थियों ने कहा कि वे बीजेपी को वोट करेंगे. वहीं 40 फीसदी कांग्रेस के पक्ष में हैं. उज्जवला योजना के लाभार्थियों में से 48 फीसदी ने कहा कि वे बीजेपी को वोट करेंगे जबकि 43 फीसदी ने कहा कि उनका वोट कांग्रेस को जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close