विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : नीमच में PM मोदी ने गिनाए काम, कहा- कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी सीधा समाधान

Prime Minister Narendra Modi ने नीमच में कहा- हमने मोबाइल, आधार और बैंक खातों की एक त्रिशक्ति बनाई. कांग्रेस देश के लिए सिर्फ समस्या पैदा करना जानती है, उसके पास कोई समाधान नहीं होता. भाजपा सरकार ने भी महिला सशक्तिकरण के लिए अद्भुत काम किया .

Read Time: 5 min
MP Election : नीमच में PM मोदी ने गिनाए काम, कहा- कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी सीधा समाधान

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में चुनावी गर्मी बढ़ती जा रही है. विधान सभा चुनाव  (MP Assembly Election 2023) को लेकर  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक इन दिनों जमकर प्रदेश में सभाएं कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भी आए दिन दौरे हो रहे हैं. आज मध्य प्रदेश के नीमच में पीएम मोदी (PM Modi) जमकर कांग्रेस (Congress) पर बरसे. उन्होंने इसके साथ ही अपनी पार्टी और सरकार के काम भी गिनाए. आइए देखते हैं कैसे पीएम मोदी ने हमला बोला?

"MP के मन में मोदी है, मोदी के मन में MP है"

नीमच में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मालवा-निमाड़ के अलग-अलग क्षेत्रों से यहां आए आप सभी परिजनों का मैं अभिनंदन करता हूं. मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी. भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों परिवारों का जीवन बदला है. इसलिए एमपी कह रहा है- MP के मन में...मोदी है मोदी के मन में...MP है.

"कांग्रेस के पास विजन के नाम पर सिर्फ विरोध और विभाजन"

PM ने कहा कांग्रेस की कुनीति से देश में आतंक और अराजकता को बढ़ावा मिला है. आजादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज्बा था, वो कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया. कांग्रेस की सरकार चाहे केंद्र में रही हो या फिर राज्य में, उसने हमेशा भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए हैं. 

कांग्रेस की इसी मानसिकता के कारण एक के बाद एक कई राज्यों से कांग्रेस साफ होती चली गई है. एमपी में भी 2 दशक हुए हैं, कांग्रेस बहुमत के लिए तरस गई है. कांग्रेस के पास विजन के नाम पर सिर्फ विरोध और विभाजन है.


प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस की वजह से सालों-साल से एक और समस्या हमारे देश में विकराल हुई. ये समस्या थी गरीब के हक में लूट की. कांग्रेस के ही एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं तो 15 पैसा लाभार्थी तक पहुंचता है.  ये 85 पैसे कौन सा पंजा मार लेता था? 

पीएम ने कहा सत्ता के लालच में कांग्रेस ने हमेशा समाज को बांटने का काम किया है. फूट डालो और राज करो की नीति पर चली है...आज़ादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज़्बा था वो कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया.

कांग्रेस देश के लिए सिर्फ समस्या पैदा करना जानती है, उसके पास कोई समाधान नहीं होता. महात्मा गांधी कहते थे कि ईमानदारी से शासन चलाना चाहिए, देश में राम राज्य लाना चाहिए. लेकिन कांग्रेस ने एक तरफ भ्रष्टाचार का किला खड़ा किया और दूसरी तरफ भगवान राम को भी काल्पनिक बता दिया. कांग्रेस ने जो समस्या पैदा की, उसका समाधान भी भाजपा ने ही किया. यानी कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी सीधा समाधान.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री, भारत

PM ने बीजेपी के काम गिनावाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भाजपा एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लिए काम कर रही है. भाजपा, राज्य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर काम कर रही है. कांग्रेस ने तो सिर्फ गिने चुने परिवारों के बेटे-बेटियों को ही सशक्त किया. भाजपा, हर परिवार की बेटियों को सुविधा, सुरक्षा और सशक्तिकरण से जोड़ रही है. मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने भी महिला सशक्तिकरण के लिए अद्भुत काम किया है. पूरे देश में इसकी प्रशंसा हो रही है.

जिन क्षेत्रों, जिन वर्गों को कांग्रेस ने पूछा तक नहीं, उनको पहली बार भाजपा ने ही राजनीतिक और आर्थिक भागीदारी दी है. भारत की इसी सामूहिक शक्ति के कारण, भारत और भारतीयों का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है. 

PM ने कहा हमने मोबाइल, आधार और बैंक खातों की एक त्रिशक्ति बनाई. इस त्रिशक्ति के बाद हमने गरीबों के बैंक खातों में सीधे उसके हक का पैसा भेजना शुरू किया. कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा में 33 % आरक्षण को लटकाती रही. मोदी ने बहनों-बेटियों को दी ये गारंटी पूरी की. मोदी ने खदानों से लेकर सेना के अग्रिम मोर्चे तक, हर दरवाज़े बेटियों के लिए खोल दिए हैं. आज बेटियां सेना में भर्ती हो रही हैं, उनके लिए सेनाओं में अफसर बनने के नए रास्ते खुले हैं. CRPF सहित हमारे सभी केंद्रीय बलों में बेटियों की संख्या तो बीते 10 वर्षों में दोगुनी से अधिक हो चुकी है. पुलिस भर्ती में भी बेटियों की संख्या कहीं अधिक हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : MP Election : अशोक नगर में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- मैंने आदिवासियों पर पेशाब करते भाजपाईयों को देखा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close