विज्ञापन

NDTV Impact: पीएम उज्ज्वला योजना में फर्जीवाड़ा मामले में एक्शन में आया खाद्य विभाग, 30 महिलाओं को दिए गए नए कनेक्शन 

MP News: खाद्य विभाग ने मामला उजागर होने के बाद खरगहना गांव के करीब तीस महिलाओं को गैस कनेक्शन दिलाया. इससे पहले यहां उज्ज्वला योजना को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था.

NDTV Impact: पीएम उज्ज्वला योजना में फर्जीवाड़ा मामले में एक्शन में आया खाद्य विभाग, 30 महिलाओं को दिए गए नए कनेक्शन 
महिलाओं को दिया गया गैस कनेक्शन

Ujjwala Yojana Scam Action: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी (Dindori) जिले में NDTV की खबर का बड़ा असर हुआ. NDTV पर खरगहना गांव में पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana) में फर्जीवाड़ा की खबर प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और कलेक्टर विकास मिश्रा के निर्देश पर करीब तीस हितग्राहियों को गैस चूल्हा, सिलेंडर, आदि सामान दिलाये गए. गैस चूल्हा, सिलेंडर मिलने के बाद महिलाओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

पांच साल से लगा रही थीं चक्कर

खरगहना गांव की करीब तीस महिलाएं पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन के लिए पांच साल से गैस एजेंसी के चक्कर काटने के लिए मजबूर थीं. इन महिलाओं से उज्जवला योजना का लाभ दिलाने के नाम पर पांच साल पहले ही जरूरी दस्तावेज ले लिए गए थे और पात्र होने के बाद भी योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा था. हैरान करने वाली बात तो यह थी कि योजना का लाभ दिए बगैर ही इस गांव की महिलाओं को सरकारी दस्तावेजों में पीएम उज्ज्वला योजना का हितग्राही बना दिया गया था. 

ये भी पढ़ें :- MP News: कांग्रेस तैयार कर रही है ये खास रणनीति, अब एमपी में भाजपा को ऐसे देगी मात

कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर विकास मिश्रा मामले से अवगत होने के बाद गंभीरता से लेते हुए खाद्य विभाग के अधिकारीयों को जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए थे. जिसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारी खरगहना पहुंचे और जांच शुरू की. तो वे भी उज्ज्वला योजना में हुए फर्ज़ीवाड़े को देख दंग रह गए. NDTV की खबर पर मोहर लगाते हुए खाद्य विभाग के अधिकारीयों ने न सिर्फ हितग्राहियों को गैस कनेक्शन, चूल्हा एवं सिलेंडर दिलाया, बल्कि गैस एजेंसी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.

ये भी पढ़ें :- MP News: श्योपुर का जिला अस्पताल बना मयखाना, मैटरनिटी वार्ड में जाम झलकाते दिखें अस्पताल के कर्मी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!
NDTV Impact: पीएम उज्ज्वला योजना में फर्जीवाड़ा मामले में एक्शन में आया खाद्य विभाग, 30 महिलाओं को दिए गए नए कनेक्शन 
Angered by mother scolding son commits suicide Satna News
Next Article
Suicide: मां की फटकार से नाराज होकर बेटे ने ट्रेन के सामने लगा दी छलांग, पिता की दशगात्र में ये पीकर आया था
Close