विज्ञापन

समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40अंडर40 अवाॅर्ड समारोह में NDTV का जलवा, UP के डिप्टी सीएम ने इन्हें किया सम्मानित

40 under 40 Award: इस बार अवॉर्ड समारोह में NDTV के जिन पत्रकारों का सम्मान हुआ उनमें चीफ सब एडिटर अजय कुमार पटेल, एसोसिएट एडिटर अनिता शर्मा और रिपोर्टर नीलेश त्रिपाठी का नाम शामिल रहा. यह इस कार्यक्रम का तीसरा एडिशन था. अपने दूसरे साल में ही प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुई थीं. विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 96 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था.

समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40अंडर40 अवाॅर्ड समारोह में NDTV का जलवा, UP के डिप्टी सीएम ने इन्हें किया सम्मानित

Hindi Patrakarita Awards 40 under 40 2023: एक्सचेंज4मीडिया (exchange4media) समूह की हिंदी वेबसाइट समाचार4मीडिया की ओर से आयोजित 'समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40अंडर40' (40 Under 40) के तीसरे एडिशन में एनडीटीवी ग्रुप (NDTV Group) के पत्रकारों का जलवा देखने को मिला. NDTV के तीन पत्रकारों को इस सम्मान से सम्मानित किया गया. 12 अगस्त 2024 की शाम को दिल्ली के ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर' (IIC) के मल्टीपर्पज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए प्रतिभाशाली पत्रकारों के नामों की घोषणा की गई और उन्हें सम्मानित भी किया गया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बतौर मुख्य अतिथि पुरस्कार वितरण किया. मंच पर विजेताओं को पुरस्कार देने वालों में ख्यात पत्रकार शशि शेखर, ‘बिजनेसवर्ल्ड' समूह के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ और ‘एक्सचेंज4मीडिया' समूह के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, 'न्यूज24' समेत कई दिग्गज हस्तियां मौजूद रहीं. यह इस कार्यक्रम का तीसरा एडिशन था. इस लिस्ट में मीडिया जगत से जुड़े 40 साल से कम उम्र वाले ऐसे 40 पत्रकारों को शामिल किया गया, जिन्होंने अपने काम के जरिये इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और शिखर पर पहुंचे हैं. इसमें प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों को शामिल किया गया.

e4m Hindi Patrakarita Awards 40 under 40: NDTV के पत्रकारों का सम्मान

e4m Hindi Patrakarita Awards 40 under 40: NDTV के पत्रकारों का सम्मान

NDTV के इन साथियों का हुआ सम्मान

इस बार अवॉर्ड समारोह में NDTV के जिन पत्रकारों का सम्मान हुआ उनमें चीफ सब एडिटर अजय कुमार पटेल, एसोसिएट एडिटर अनिता शर्मा और रिपोर्टर नीलेश त्रिपाठी का नाम शामिल रहा. यह इस कार्यक्रम का तीसरा एडिशन था. अपने दूसरे साल में ही प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुई थीं. विभिन्न मापदंडों के आधार पर इनमें से करीब 96 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. इसके बाद 27 जुलाई 2024 को हुई वर्चुअल ‘जूरी मीट' में हमारे प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों ने तमाम स्तर पर मूल्यांकन के बाद समाचार4मीडिया ‘पत्रकारिता 40 अंडर 40' सूची के लिए इनमें से 40 पत्रकारों का चयन किया था, जिनके नामों की घोषणा 12 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में की गई.

e4m Hindi Patrakarita Awards 40 under 40: NDTV के पत्रकारों का सम्मान

e4m Hindi Patrakarita Awards 40 under 40: NDTV के पत्रकारों का सम्मान

मीडिया संवाद का भी हुआ आयोजन

पुरस्कार वितरण समारोह से पहले मीडिया संवाद 2024 कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का बढ़ता मायाजाल और मीडिया पर इसका प्रभाव विषय पर चर्चा की गई. कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता जगत का यह बहुत ही प्रतिष्ठित कार्यक्रम है. आमतौर पर प्रतिदिन आठ-दस कार्यक्रमों में जाना का अवसर मुझे प्राप्त होता है, लेकिन ऐसे कार्यक्रम में जाने का शायद ही कभी अवसर मिला हो और यह दूसरी बार मिला है, क्योंकि जो दूसरों की खबरें करते हों और उनके बीच कुछ कहने का सौभाग्य मिले इससे अच्छा क्या होगा.

नए पत्रकार साथियों से कहना चाहूंगा कि ये बहुत ही चुनौती भरा प्रोफेशन है.आईएएस के विद्यार्थी से ये उम्मीद की जाती है कि उन्हें इंटरव्यू में सभी तरह की जानकारी होगी. ऐसे ही आपसे भी उम्मीद की जाती है कि आपको भी सबकुछ याद होगा. कोई फील्ड ऐसी नहीं है, जो आपको पता न हो.

सबकुछ आपको पता होना चाहिए. क्योंकि आपने ऐसी विधा में कदम रखा हैं, जहां सम्मान तो बहुत है, लेकिन मेहनत भी बहुत है. प्रतिक्षण आपको अलर्ट रहना है.

यह भी पढ़ें : IISER Bhopal: दीक्षांत समारोह में CM ने कहा-आक्रांताओं ने भारत के शिक्षण संस्थानों को ही बनाया निशाना

यह भी पढ़ें : MP के सभी कॉलेजों में RSS से जुड़ी किताबें अनिवार्य, विपक्ष का कटाक्ष, BJP का बचाव, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : 78th Independence Day: 15 अगस्त को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होंगे MP के दिनेश कौशल, इन्हें भी मिलेगा सम्मान

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga: बोट क्लब पर लहरों के बीच CM माेहन यादव ने लहराया तिरंगा, ये गाना गाकर बांधा समा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नाव से फिसला पैर और खत्म हो गई जिंदगियां, महाराजपुर में पसरा मातम, जानें मामला
समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40अंडर40 अवाॅर्ड समारोह में NDTV का जलवा, UP के डिप्टी सीएम ने इन्हें किया सम्मानित
Radha Ashtami 2024 Happy Radha Ashtami 2024 Wishes puja-muhurat-puja-vidhi date Time vrat katha-importance-significance CM Mohan Yadav Vishnu Deo Sai
Next Article
Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर 'मोहन-विष्णु' ने दी बधाई, व्रत कथा से पूजा विधि तक जानिए सब कुछ
Close