विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna: एसजीएफआई की राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता का मेजबान बना शहर, 28 राज्यों के 1200 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

Skating Championship in Satna: राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता 2023-24 की मेजबानी के लिए एसजीएफआई ने सतना जिले का चयन किया है.

Read Time: 2 mins
Satna: एसजीएफआई की राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता का मेजबान बना शहर, 28 राज्यों के 1200 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा
दो करोड़ की लागत से बना है स्केटिंग ट्रैक

National Skating Championship: सतना (Satna) जिले ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का गौरव बढ़ाया है. राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता 2023-24 (National Skating Championship 2023-24) की मेजबानी सतना करेगा. 67वीं राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता के लिए जिम्मा स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) ने सतना को सौंपा है. प्रतियोगिता 11 अप्रैल से 15 अप्रैल तक स्थानीय एकेडमिक हाइट्स स्कूल (Academic Hights School), करही में आयोजित होगी. इस स्केटिंग प्रतियोगिता में 28 राज्यों के कुल 1200 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. यह सतना ही नहीं, बल्कि पूरे विंध्य क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है. 

झारखंड को मिला था मौका

एसजीएफआई की ओर से राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता के लिए इससे पहले झारखंड के रांची शहर को चुना गया था. प्रतियोगिता की मेजबानी में राज्य की ओर से असमर्थता जताने के बाद ये जिम्मेदारी मध्य प्रदेश को ऑफर किया गया. कलेक्टर अनुराग वर्मा ने स्केटिंग प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सहमति व्यक्त की गई. शासन स्तर से सतना जिले में राष्ट्रीय खेल आयोजन की स्वीकृति दी गई. यह प्रतियोगिता जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित की जायेगी.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: राजा भइया को सपोर्ट करेगी 'INDIA', नामंकन रद्द होने के बाद लिया फैसला

दो करोड़ की लागत से बना है स्केटिंग ट्रैक

स्केटिंग प्रतियोगिता सतना शहर के एकेडमिक हाइट्स स्कूल में पहले भी आयोजित की जा चुकी है. दो करोड़ की लागत से स्केटिंग ट्रैक लगभग दो साल में बनकर तैयार हुआ था. मध्य प्रदेश में यह पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्केटिंग रिंक तैयार किया गया है. विगत वर्ष फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित रोल बॉल प्रतियोगिता में 8 संभाग, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सागर और शहडोल की टीम ने हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में सतना ने 14 वर्ष बालक, बालिका कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीतकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें :- CG Railways: बिलासपुर रेल मंडल की एक और उपलब्धि, ऑटोमैटिक सिग्नलिंग सिस्टम का हुआ विस्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Satna: एसजीएफआई की राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता का मेजबान बना शहर, 28 राज्यों के 1200 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;