विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: खजुराहो में राजा भइया को सपोर्ट करेगा 'INDIA' गठबंधन, सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद लिया फैसला

INDIA Alliance supports Raja Bhaiya: खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी का नामांकन कैंसिल होने के बाद मंगलवार को सपा ने फैसला लिया कि इस सीट से वह राजा भइया को अपना समर्थन देगी.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections: खजुराहो में राजा भइया को सपोर्ट करेगा 'INDIA' गठबंधन, सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद लिया फैसला
राजा भइया (File Photo)

Samajwadi Party in Khajuraho: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में बहुत कम दिन बचे हैं. हर तरफ प्रचार-प्रसार का सिलसिला चालू है. इसी बीच इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के लिए खजुराहो (Khajuraho) से प्रत्याशी मीरा यादव (Meera Yadav) का नामांकन शुक्रवार को रद्द कर दिया गया. अब गठबंधन ने इस सीट से आरबी प्रजापति (राजा भइया) को अपना समर्थन देने का फैसला लिया है. मंगलवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आरबी प्रजापति (राजा भैया) को समर्थन देने की घोषणा की. बताया गया कि ये निर्णय गठबंधन की सभी पार्टियों से चर्चा करने के बाद लिया गया. 

'इंडिया' करेगी आरबी प्रजापति का समर्थन

खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने आरबी प्रजापति (राजा भैया) को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. वे इंडिया गठबंधन में शामिल ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक से चुनाव लड़ रहे हैं. प्रदेश में सीट शेयरिंग के समय यह सीट गठबंधन के तहत कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को दी थी. बता दें कि राजा भइया रिटायर्ड आइएएस ऑफिसर हैं. 

ये भी पढ़ें :- MP News: CM मोहन यादव के बयान से सियासत गरमाई, BJP-कांग्रेस आमने सामने, जानिए किसने क्या कहा?

दो बार उतारे प्रत्याशी, फिर भी रद्द हुआ नामंकन

खजुराहो सीट पर सपा ने सबसे पहले डॉ मनोज यादव को कैंडिडेट घोषित किया था. इसके बाद उनकी जगह मीरा यादव को उम्मीदवार बनाया. लेकिन, स्क्रूटनी में उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया. समाजवादी पार्टी के मध्य प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनोज यादव ने बताया कि पार्टी ने यह निर्णय कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन से जुड़ी सभी पार्टियों से चर्चा करने के बाद लिया है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: पन्ना में राजघराने की इस महिला ने ली BJP की सदस्यता, कई मुस्लिमों ने भी थामा पार्टी का हाथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close