विज्ञापन
Story ProgressBack

मैं अब भी बड़ी भूमिका में हूं... पत्रकार के किस सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने दिया ऐसा जवाब?

यह पूछे जाने पर कि क्या आने वाले दिनों में विजयवर्गीय सूबे में बड़ी भूमिका में नजर आएंगे, भाजपा के 67 वर्षीय नेता ने संक्षिप्त प्रतिक्रिया में कहा, 'मैं अब भी बड़ी भूमिका में हूं. मैं भाजपा का महामंत्री हूं.'

Read Time: 3 min
मैं अब भी बड़ी भूमिका में हूं... पत्रकार के किस सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने दिया ऐसा जवाब?
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैं अब भी बड़ी भूमिका में हूं

Kailash Vijayvargiya News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (National General Secretary) के रूप में वह अब भी बड़ी भूमिका में हैं. इंदौर-1 से विधायक (Indore-1 MLA) चुने गए विजयवर्गीय ने यह बात ऐसे वक्त पर कही जब डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में विजयवर्गीय और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं की आगामी भूमिका को लेकर अटकलें तेज हो रही हैं. 

सियासी समीक्षक विजयवर्गीय को भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में गिन रहे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या आने वाले दिनों में विजयवर्गीय सूबे में बड़ी भूमिका में नजर आएंगे, भाजपा के 67 वर्षीय नेता ने संक्षिप्त प्रतिक्रिया में कहा, 'मैं अब भी बड़ी भूमिका में हूं. मैं भाजपा का महामंत्री हूं.' यादव की अगुवाई वाली भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल के प्रतीक्षित गठन पर उन्होंने कहा कि पार्टी की 17 दिसंबर को आयोजित एक बैठक में इस विषय में निर्णय हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : काम पर जा रहे युवक को अचानक लगी गोली, कैंप में फायरिंग प्रैक्टिस कर रहे थे सुरक्षा बल

संसद की सुरक्षा में चूक को तूल दे रहा विपक्ष

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू का नाम लिए बगैर विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के एक सांसद से कथित तौर पर जुड़े परिसरों से करीब 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति मिलने के मामले को दबाने के लिए संसद की सुरक्षा में चूक के हालिया मामले को विपक्ष जबर्दस्ती तूल दे रहा है. उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच की जा रही है और खुद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार इस प्रकरण की तह तक जाएगी.

यह भी पढ़ें : MP News: कई दिनों से लापता दो बहनों के शव कुएं में तैरते हुए मिले, गांव में फैली सनसनी

इंदौर की सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा

भाजपा महासचिव ने आगे कहा, 'इसके बावजूद यदि विपक्ष के लोग संसद में हंगामा कर रहे हैं, तो लगता है कि उनका इरादा नेक नहीं है.' मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ करते हुए सभी नौ सीटें अपने नाम कीं. इंदौर-1 क्षेत्र में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने निवर्तमान विधायक और उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला को 57,939 मतों से हराया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close